एक बार फिर सामने आई झारखंड में आगजनी की घटना, जिंदा जली मां-बेटी

झारखंड में फिर आगजनी की भयावह घटना घटी है। आगजनी में मां-बेटी जिंदा जल गई। मामला खूंटी जिले का है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक खूंटी जिला में शहर के बीचों-बीच बसे अमृतपुर मोहल्ला में एक मकान में आग लगने से मां और बेटी जिंदा जल गई। बताया जाता है कि एलपीजी सिलेंडर में ब्लास्ट होने से आग लगी जिसकी वजह से यह हादसा हुआ। मृतकों की पहचान 70 वर्षीय सुसाना कच्छप और 35 वर्षीय पुष्पा कच्छप के रूप में हुई है। गौरतलब है कि झारखंड में बीते 20 दिनों में आगजनी की यह छठी घटना है। 

सोमवार देर रात हुआ हादसा
घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार देर रात खूंटी के अमृतपुर मोहल्ला में एक मकान में एलपीसी सिलेंडर में ब्लास्ट हुआ। ब्लास्ट से घर में आग लग गई। हादसे के समय घर में सुसाना कच्छप और पुष्पा कच्छप के अलावा उनकी रिश्तेदार सलोनी होरो थी। जैसे ही आग लगी, सलोनी होरो किसी तरह घर से बाहर निकल आई और चिल्लाकर लोगों को मदद के लिए पुकारा। भीषण आग और सलोनी की चीखें सुनकर ग्रामीण इकट्ठा हुए लेकिन आग इतनी भयावह हो चुकी थी कि कोई पास जाकर मां-बेटी को बचाने की हिम्मत नहीं कर पाया। 

बुरी तरह से जल गए थे मां-बेटी के शव
मोहल्ले वासियों ने घटना की जानकारी फायर ब्रिगेड को दी। अग्निशमन विभाग के कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंचे और आग पर काबू पाया। हालांकि, तब तक सबकुछ तबाह हो चुका था। बुरी तरह जल चुके मां-बेटी के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। मृतका घरों में झाड़ू-पोंछा करने का काम करती थी। पुष्पा कच्छप मूक-बधिर थी। एसपी ने शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका व्यक्त की है। उनका कहना है कि शॉर्ट सर्किट से आग लगी और फिर सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया। इसकी वजह से आग भयावह हो गई। 

Related Articles

Back to top button