संजू सैमसन की भारत की वनडे टीम में हो सकती है वापसी…

भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी चौथे टेस्ट मैच में बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरे। यहां तक कि पांचवें दिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने ये अपडेट भी जारी कर दी कि वे मैच से बाहर हो गए हैं, क्योंकि उनको बैक प्रॉब्लम है, जिसके स्कैन भी हुए हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि वे वनडे सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं और इससे विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन के लिए दरवाजे खुल सकते हैं। 

भारत की टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है, जिसकी शुरुआत 17 मार्च से होनी है। इसी सीरीज के लिए भारत की टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को जगह मिल सकती है, क्योंकि उनका रिकॉर्ड इस फॉर्मेट में काफी अच्छा है और वह मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी कर सकते हैं। वह चोट के कारण श्रीलंका के खिलाफ खेली गई T20 सीरीज से बाहर हो गए थे। 

संजू सैमसन ने आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच भारत के लिए नवंबर 2022 में न्यूजीलैंड के दौरे पर खेला था। वहीं, आखिरी टी20आई मैच में वे मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में उतरे थे, जहां फील्डिंग के दौरान उनके पैर में चोट लगी थी। इस चोट से वे उबर चुके हैं और मैदान पर वापसी कर ली है। यही वजह है कि वनडे क्रिकेट में 66 का औसत रखने वाले इस बल्लेबाज की एंट्री टीम में हो सकती है।

Related Articles

Back to top button