दिनेश कार्तिक ने बताया की आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में टीम इंडिया में कौन करेगा अक्षर पटेल को रिप्लेस

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 के फाइनल मैच में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच भिड़ंत होनी है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह खिताबी जंग 7 जून से युनाइटेड किंगडम के केंसिंग्टन ओवल मैदान पर होगी। भारत पहली ऐसी टीम है, जो लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची है, पिछली बार भारत को खिताबी मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 के फाइनल में भारत को पहुंचाने में अक्षर पटेल का अहम योगदान रहा है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भी अक्षर भले गेंद से कमाल नहीं दिखा पाए, लेकिन बल्ले से उन्होंने अहम योगदान दिया, लेकिन अब फाइनल में उनका खेलना मुश्किल नजर आ रहा है। टीम इंडिया के सीनियर विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का मानना है कि शार्दुल ठाकुर टीम इंडिया में अक्षर को रिप्लेस कर सकते हैं।

कार्तिक ने क्रिकबज पर कहा, ‘अगर मैं एकदम सच कहूं तो अगर सब खिलाड़ी फिट रहते हैं, खासकर आर अश्विन और रविंद्र जडेजा, तो आपको यह मानना पड़ेगा कि अक्षर पटेल को बाहर बैठना पड़ जाएगा। मुझे लगता है कि शार्दुल ठाकुर उनकी जगह स्क्वॉड में ले सकते हैं।’ इसके अलावा कार्तिक ने कहा कि केएस भरत के लिए भी टीम इंडिया में जगह बना पाना मुश्किल हो सकता है।

कार्तिक ने कहा, ‘हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि केएस भरत के लिए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी काफी मुश्किल रही थी, खासकर विकेट के पीछे, तो मुझे लगता है कि उन पर भी नजर रहेगी।’ केएस भरत ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चारों टेस्ट खेले, उन्होंने बैट से भी कुछ खास कमाल नहीं दिखाया। अक्षर पटेल के स्टैट्स की बात करें तो उन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 में कुल 9 मैचों की 14 पारियों में 45.80 की औसत से 458 रन बनाए हैं, जिसमें चार पचासा शामिल हैं, वहीं 9 मैचों की 17 पारियों में कुल 23 विकेट भी झटके हैं।

Related Articles

Back to top button