पीएसएल 2023 के फाइनल में मुल्तान सुल्तान्स ने बनाई अपनी जगह…

पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) 2023 में लाहौर कलंदर्स के बॉलिंग अटैक को इस टी20 लीग का सबसे खतरनाक बॉलिंग अटैक माना जाता है। शाहीन अफरीदी की कप्तानी वाली इस टीम में हारिस राउफ हैं, राशिद खान हैं, ऐसे में इस टीम के खिलाफ ज्यादा रन बनाना किसी भी टीम के लिए मुश्किल साबित हुआ है। पीएसएल के पहले क्वॉलिफायर मैच में लाहौर कलंदर्स के सामने थे मुल्तान सुल्तान्स। मोहम्मद रिजवान की कप्तानी वाली इस टीम के कीरोन पोलार्ड ने इस तरह से लाहौर कलंदर्स के तेज गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाईं कि हर कोई बस देखता ही रह गया। शाहीन अफरीदी हों या फिर हारिस राउफ, पोलार्ड ने किसी को भी नहीं छोड़ा। इस मैच के दौरान शाहीन अफरीदी के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया।

अफरीदी ने 19वें ओवर में कुल 20 रन लुटाए। इस ओवर में पोलार्ड ने उनकी गेंद पर तीन छक्के भी लगाए। पीएसएल के इतिहास में यह शाहीन अफरीदी का सबसे महंगा ओवर था। अफरीदी ने इससे पहले कभी पीएसएल में एक ओवर में 20 रन नहीं लुटाए हैं। पोलार्ड की बात करें तो उन्होंने 34 गेंदों पर 57 रनों की पारी खेली। वहीं कप्तान मोहम्मद रिजवान ने 29 गेंदों पर 33 रन बनाए।

मुल्तान सुल्तान्स ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 160 रन बनाए। लाहौर कलंदर्स की ओर से अफरीदी ने चार ओवर में 47 रन लुटाए, वहीं राउफ ने भले तीन विकेट लिए, लेकिन चार ओवर में 34 रन भी खर्च डाले। राशिद खान ने चार ओवर में महज 18 रन दिए और एक विकेट भी निकाला। जवाब में लाहौर कलंदर्स की टीम 14.3 ओवर में ही 76 रनों पर सिमट गई।

Related Articles

Back to top button