ऑस्‍ट्रेलिया के कार्यवाहक कप्‍तान ने भारत के खिलाफ तीसरा वनडे जीतने का श्रेय इस बल्‍लेबाजों को दिया.. 

ऑस्‍ट्रेलिया के कार्यवाहक कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ ने भारत के खिलाफ तीसरा वनडे जीतने का श्रेय पुछल्‍ले बल्‍लेबाजों को दिया है। स्मिथ ने कहा कि उनकी टीम का 220 रन तक पहुंचना भी मुश्किल लग रहा था।

ऑस्‍ट्रेलिया ने अपने घर में मजबूत कहलाने वाली भारतीय टीम के हौसले पस्‍त कर दिए। स्‍टीव स्मिथ के नेतृत्‍व वाली ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने बुधवार को भारतीय टीम को तीसरे वनडे में 21 रन से मात दी और तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की।

ऑस्‍ट्रेलिया के कार्यवाहक कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ ने जीत का श्रेय अपने पुछल्‍ले बल्‍लेबाजों को दिया है। ऑस्‍ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी की और पूरी टीम 49 ओवर में 269 रन पर ऑलआउट हो गई। स्मिथ ने कहा कि अगर पुछल्‍ले बल्‍लेबाज योगदान नहीं देते तो उनकी टीम 220 रन के लक्ष्‍य तक भी नहीं पहुंच पाती।

स्‍टीव स्मिथ ने क्‍या कहा

फिर ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन करके भारत को 49.1 ओवर में 248 रन पर ऑलआउट कर दिया और 21 रन से मैच अपने नाम किया। स्‍टीव स्मिथ ने मैच के बाद कहा, ‘यह मजेदार दौरा रहा। दिल्‍ली टेस्‍ट के बाद हमने दमदार तरीके से वापसी की। यह हमारे लिए खेलने वाली स्थिति थी। पिच कुछ अलग थी। हमें लगा कि चूक हो गई। मगर टीम ने शानदार प्रदर्शन किया।’

उन्‍होंने आगे कहा, ‘हमारे पुछल्‍ले बल्‍लेबाजों ने विकेट पर टिककर टीम को सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाया। एक समय हमारा 220 रन बनाना भी मुश्किल नजर आ रहा था। इसके बाद हमने भारत के नियमित अंतराल में विकेट लिए और सीरीज जीतने में कामयाब रहे।’

दोनों टीमों के बीच भिड़ंत

बता दें कि दोनों टीमों के खिलाड़ी फिलहाल आईपीएल में हिस्‍सा लेंगे। इसके बाद भारत-ऑस्‍ट्रेलिया जून में इंग्‍लैंड के द ओवल में आमने-सामने होंगे जब दोनों देशों के बीच विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

Related Articles

Back to top button