Maharashtra सदन में राहुल गांधी के खिलाफ भाजपा और शिवसेना के सदस्यों ने नारेबाजी की..

सदन में राहुल गांधी के खिलाफ भाजपा और शिवसेना के सदस्यों ने नारेबाजी की। उन्होंने अध्यक्ष से राहुल गांधी के खिलाफ प्रस्ताव पेश करने की मांग की। नेताओं का कहना है कि राहुल गांधी ने बार-बार सावरकर का अपमान किया है।

 सत्तारूढ़ भाजपा-शिवसेना गठबंधन के सदस्यों ने गुरुवार को महाराष्ट्र विधानसभा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा। इस दौरान उन पर हिंदुत्व विचारक वी डी सावरकर के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाया और उनके खिलाफ प्रस्ताव पेश करने के लिए अध्यक्ष से अनुमति मांगी।

राहुल गांधी ने कई बार किया सावरकर का अपमान

शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक ने यह मुद्दा उठाते हुए कहा कि राहुल गांधी ने बार-बार सावरकर का अपमान किया है, जबकि उनके पार्टी सहयोगी संजय शिरसाट ने कांग्रेस सांसद के खिलाफ प्रस्ताव पेश करने के लिए सभापति की अनुमति मांगी। शिरसाट ने कहा, “उन्हें स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान करने का अधिकार किसने दिया है? हम राहुल गांधी के खिलाफ प्रस्ताव लाने के लिए आपकी अनुमति चाहते हैं।”

भाजपा विधायकों ने राहुल गांधी से की माफी की मांग

भारतीय जनता पार्टी के विधायक आशीष शेलार ने भी गांधी से माफी की मांग की है। जब कांग्रेस के बालासाहेब थोराट ने मांग की कि उन्हें बोलने की अनुमति दी जाए, तो शेलार ने पूछा कि क्या थोराट माफी मांगेंगे। ट्रेजरी बेंच के सदस्य चिल्लाने लगे, “राहुल गांधी हाय हाय, गली गली में शोर है, राहुल गांधी चोर है।”

दो बार सदन को किया गया स्थगित

इस हंगामे के कारण चलते सदन को दो बार स्थगित करना पड़ा। पहले पहले 10 मिनट के लिए और फिर आधे घंटे के लिए सदन को स्थगित करना पड़ा था। हंगामे के बीच, थोराट ने मांग की कि उन्हें बोलने की अनुमति दी जाए, जबकि विधायक वर्षा गायकवाड़ और अमित देशमुख ने विरोध करने वाले सदस्यों का मुकाबला करने के लिए आगे आ गए।

Related Articles

Back to top button