आईए जानें BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मन की बात को लेकर क्या कुछ कहा…

 भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को कहा कि मन की बात की लोकप्रियता सामाजिक कार्यों में प्रधानमंत्री मोदी के योगदान को दर्शाती है। 3 अक्टूबर 2014 को शुरू हुआ पीएम मोदी का मासिक रेडियो कार्यक्रम का आज 100वां एपिसोड देश भर में सुबह 11 बजे प्रसारित हुआ।

नड्डा ने बात करते हुए कहा कि मन की बात 100वें एपिसोड तक पहुंच रही है और लोगों के बीच इसकी लोकप्रियता से संकेत मिलता है कि लोगों ने इसकी सराहना की है। पीएम मोदी ने सामाजिक कारणों में योगदान दिया है।

पीएम मोदी ने की मन की बात से जुड़ने की अपील

रविवार को प्रसारित होने वाले ‘मन की बात’ के 100वें एपिसोड तक पहुंच रही है और लोगों के बीच इसकी लोकप्रियता से संकेत मिलता है कि लोगों ने इसकी सराहना की है। पीएम मोदी ने सामाजिक कारणों में योगदान दिया है।

पीएम मोदी ने की मन की बात से जुड़ने की अपील

रविवार को प्रसारित होने वाले ‘मन की बात’ के 100वें एपिसोड

से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से सुबह 11:00 बजे लाइव जुड़ने की अपील की है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि रेडियो मासिक कार्यक्रम की यात्रा, जिसमें वे आम लोगों को संबोधित करते हैं, ‘वास्तव में विशेष’ रही है। प्रधानमंत्री ने कहा कि यात्रा के दौरान देश के लोगों की ‘सामूहिक भावना’ का जश्न मनाया गया। बता दें कि पीएम मोदी के रेडियो मासिक कार्यक्रम का सीधा प्रसारण पूरे देश और संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय सहित दुनिया के विभिन्न हिस्सों में किया जाएगा।

मन की बात पर स्टडी

लोगों के जीवन पर मन की बात के प्रभाव के संबंध में एक अध्ययन भी किया गया। अध्ययन से पता चला है कि 100 करोड़ से अधिक लोग कम से कम एक बार मन की बात से जुड़े हैं। इंस्टीट्यूट फॉर कॉम्पिटिटिवनेस के चेयरमैन डॉ. अमित कपूर ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ ने शो के दौरान श्रोताओं के साथ इस तरह के आदान-प्रदान से लोगों के व्यवहार में बदलाव लाया। कपूर ने कहा कि प्रधानमंत्री ने लोगों से उन मुद्दों पर बातचीत की जो नागरिकों के लिए मायने रखते हैं।

बीजेपी की बड़ी योजना

मन की बात के 100वें एपिसोड को यादगार बनाने के लिए बीजेपी ने बड़े पैमाने पर पहुंच बनाने की योजना बनाई है। सूत्रों ने कहा कि पार्टी लोगों के कार्यक्रम को सुनने के लिए देश के हर विधानसभा क्षेत्र में सुविधाएं आयोजित करने की योजना बना रही है। कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दूरदर्शन द्वारा देश भर के राजभवनों में किया जाएगा। मुंबई में राजभवन महाराष्ट्र के उन नागरिकों की मेजबानी करेगा, जिनका उल्लेख प्रधानमंत्री ने मन की बात के पिछले संस्करणों में राज्य के अन्य प्रतिष्ठित व्यक्तियों के साथ किया था।

Related Articles

Back to top button