ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर पर एक नया ट्वीट किया..

पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर हाल ही के दिनों ने पेड चेकमार्क प्लान को लाया गया है। पहले फ्री में मिलने वाली इस सुविधा के लिए अब प्लेटफॉर्म पर यूजर्स एक चार्ज लिया जा रहा है। ट्विटर ने ब्लू चेकमार्क के अलावा, ग्रे और गोल्डन चेकमार्क के ऑप्शन भी पेश किए है।

गोल्ड चेकमार्क के लिए आ रहा नया प्लान

ट्विटर पर ट्विटर ब्लू के एक्टिव सब्सक्रिप्शन वाले अकाउंट को ब्लू चेकमार्क मिल रहा है तो ऑफिशियल बिजनेस अकाउंट को गोल्ड चेकमार्क दिया जा रहा है।

सरकारी कंपनियों और ऑफिशियल के अकाउंट के लिए ग्रे चेक को लाया गया है। अलग-अलग चेकमार्क के साथ अलग-अलग प्लान पेश किए गए हैं। इसी कड़ी में गोल्ड चेकमार्क को कुछ रियायत मिलने जा रही है।

कम कीमत पर लाया जाएगा कंपनियों के लिए प्लान

दरअसल ट्विटर पर नए वेरिफिकेशन प्लान को लाया जा सकता है। यह वेरिफिकेशन प्लान कंपनियों के लिए लाया जा सकता है। अच्छी बात ये है कि नया वेरिफिकेशन प्लान कंपनियों अब के मुकाबले कुछ कम कीमत पर लाया जा सकता है।

क्यों लाया रहा सस्ता वेरिफिकेशन प्लान

ट्विटर द्वारा नए वेरिफिकेशन प्लान को लाने की जरूरत समझी जा रही है, क्योंकि छोटी कंपनियों के लिए वर्तमान प्लान अफोर्ड करना भारी पड़ रहा है। वर्तमान में कंपनियों के लिए वेरिफाइड चेकमार्क के लिए 1000 डॉलर प्रति महीने फीस रखी गई है।

इतना ही नहीं,अगर कंपनी में किसी नए कर्मचारी की एंट्री होती है तो नए अकाउंट पर चेकमार्क के लिए भी कंपनियों को 50 डॉलर हर महीने चुकाने की जरूरत होगी। यह फीस हर नई एंट्री पर अलग से ली जाएगी।

एलन मस्क खुद कह रहे ये बात

एलन मस्क ने कंपनियों के लिए नए वेरिफिकेशन प्लान लाने के जानकारी अपने नए ट्वीट के जरिए दी है। एलन मस्क का कहना है कि छोटी कंपनियों के लिए कम कीमत पर वेरिफिकेशन प्लान लाया जा सकता है।

हालांकि, सस्ती कीमत वाले वेरिफिकेशन प्लान के साथ फ्रॉड से बचने की भी जरूरत होगी। 1000 डॉलर प्रति महीने फीस बड़ी कंपनियों के लिए तो ठीक है, लेकिन यह छोटी कंपनियों के लिए कुछ ज्यादा है। 

Related Articles

Back to top button