समीपवर्ती जीआईसी मंगोली के रोहित मेहरा ने इंटरमीडिएट बोर्ड में नौवीं रैंक हासिल कर सफलता के झंडे गाड़े..

उत्तराखंड बोर्ड की 10वीं और 12वीं के रिजल्ट जारी हो गए हैं। समीपवर्ती जीआईसी मंगोली के रोहित मेहरा ने इंटरमीडिएट बोर्ड में नौवीं रैंक हासिल कर सफलता के झंडे गाड़े हैं। वो गणित का शिक्षक बनना चाहते हैं।s

 उत्तराखंड बोर्ड ने गुरुवार को 10वीं और 12वीं बोर्ड के रिजल्ट जारी कर दिए। हर बार की तरह इस बार भी छात्राओं ने बाजी मारी है। छात्रों ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है। समीपवर्ती जीआईसी मंगोली के रोहित मेहरा ने इंटरमीडिएट बोर्ड में नौवीं रैंक हासिल कर सफलता के झंडे गाड़े हैं।

ग्रामीण पृष्ठभूमि के रोहित की सफलता से क्षेत्रवासियों में हर्ष व्याप्त है। उनके गांव में लोगों में खुशी है। ठेकेदार के अधीन काम कर रहे जितेंद्र मेहरा के पुत्र रोहित ने 87 प्रतिशत अंक के साथ पास की थी। इंटरमीडिएट में अब रोहित ने नौवीं रैंक हासिल करके सफलता के झंडे गाड़े हैं।

कड़ी मेहनत से लहराया सफलता का परचम

रोहित ने बोर्ड परीक्षा कार्यक्रम की घोषणा के बाद नियमित तौर पर टाइम टेबल बनाकर सुबह व शाम घंटों पढ़ाई की। रोहित ने कड़ी मेहनत करी और अच्छे नंबर हासिल किए। उन्होंने अपनी दिनचर्या को निर्धारित किया और घंटो तक पढ़ाई की। अपने कठिन परिश्रम से उन्होंने आज के मुकाम हासिल किया।

गणित का शिक्षक बनना चाहते हैं रोहित

रोहित नैनीताल कुमाऊं विवि से बीएससी करेंगे, जबकि उनका लक्ष्य गणित का शिक्षक बनना है। एक अच्छा शिक्षक बनने और अपने भविष्य को बेहतर बनाने के लिए वह खूब मेहनत कर रहे हैं। रोहित ने अपनी इस सफलता का श्रेय गुरुजनों व अपने माता-पिता को दिया है।

ऐसा रहा इस साल का रिजल्ट 

शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने उत्तराखंड बोर्ड का हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम घोषित किया। हाईस्कूल में उत्तीर्ण प्रतिशत 85.17 रहा है। इसमें 81.48 प्रतिशत छात्र और 88.94 प्रतिशत छात्राएं उत्तीर्ण हुए हैं। जबकि इंटरमीडिएट में कुल 80.98 प्रतिशत परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए हैं ‌‌‌‌। इनमें 78.48 प्रतिशत छात्र और 83.49 प्रतिशत छात्राएं उत्तीर्ण हुई हैं। इस साल भी लड़कियों ने सफलता का परचम लहराया है। छात्राओं का पास प्रतिशत छात्रों से ज्यादा रहा।  

Related Articles

Back to top button