26 मई 2023 का राशिफल: जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..

मेष राशि (Aries)
मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. जो जातक व्यवसाय कर रहे हैं, कल व्यवसाय में बड़ा लाभ प्राप्त हो सकता है. जॉब में पद परिवर्तन की संभावना है. कोई सुनहरा अवसर हाथ लग सकता है. मेहनत के अनुसार पूरा फल मिलेगा. अगर आप पार्टनरशिप में बिजनेस कर रहे हैं, तो आपको काफी लाभ मिलने वाला है.

नौकरी कर रहे जातकों को अपनी नौकरी में सीनियरों से बात करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखना है. परिवार वालों का सहयोग मिलेगा. सभी लोग मिलकर एक साथ कार्यों को पूरा करते हुए नजर आएंगे. कल आपको किसी रिश्तेदार के यहां समारोह में सम्मिलित होने का भी मौका मिलेगा, जहां सभी लोगों से मेल-मिलाप होगा. बिजनेस में कामयाबी मिलेगी.

पैतृक संपत्ति से भी धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. कल किसी पड़ोसी की सहायता से आपको आय के अवसर भी प्राप्त होंगे. वरिष्ठ सदस्यों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा. माताजी को लेकर आप ननिहाल भी घूमने जाएंगे, जहां वे खुश नजर आएंगी. भाई, बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. बहन की सेहत में सुधार होगा. सायंकाल का समय आप छोटे बच्चों के साथ खूब मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे.

वृषभ राशि (Tauras)
वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा. कल का दिन छात्रों के लिए सफलता का है. रचनात्मक व कलात्मक क्षेत्रों में वृद्धि होगी. किसी नए प्रोजेक्ट पर भी काम करने के लिए मौका मिलेगा. गुरुजनों का सहयोग मिलेगा. हायर एजुकेशन के लिए समय अच्छा है. आपको अपना मनपसंद विषय पढ़ने का मौका मिलेगा. गृहस्थजीवन में सुख शांति बनी रहेगी.

आप जीवनसाथी के साथ परिवार की भलाई के लिए काम करते हुए नजर आएंगे. जॉब में रुके धन का आगमन हो सकता है. कोई भी काम वरिष्ठ सदस्यों से अनुमति लेकर ही करें तो आपके लिए बेहतर रहेगा. कल का दिन आपके लिए खर्चीला रहने वाला है. मित्रों की सहायता से नए-नए कांटेक्ट मिलेंगे. आर्थिक स्थिति आपकी मजबूत बनेगी.

आप अपने लिए परिवार वालों के लिए खरीदारी करेंगे. मित्र के घर दावत में भी सम्मिलित होंगे, जहां पुरानी मित्रों से भी मुलाकात होगी. जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, कार्य करने का मौका मिलेगा. आपके द्वारा किए गए कार्यों से काफी खुश नजर आएंगे. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए नए-नए तरीकों का इस्तेमाल करेंगे. व्यवसाय से संबंधित यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा आपके लिए लाभदायक रहेगी.

मिथुन राशि (Gemini)
मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. जो जातक नौकरी की तलाश में इधर-उधर घूम रहे हैं, कल उन्हें किसी परिचित की सहायता से अच्छी नौकरी मिल सकती है. परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा. सभी लोग मिलकर कहीं घूमने जाने की योजना बनाएंगे. कल का दिन पॉलिटिक्स के लिए अनुकूल है.

जॉब में स्थान परिवर्तन संबंधी कोई भी निर्णय सोच समझ कर ले. कार्यक्षेत्र में किसी के भी कहे में आकर किसी को कोई अपशब्द ना कहें, नहीं तो आप किसी मुश्किल में फंस सकते हैं. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. कल नए व्यवसाय की तरफ बढ़ सकते हैं. सामाजिक क्षेत्रों में काम करने वाले लोग सावधान रहें और पड़ोस में हो रहे वाद-विवाद में पड़ने से बचे.

जो लोग विदेशों से आयात निर्यात का कार्य करते हैं, उन्हें शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. जो युवा कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, वह घर से दूर रहकर कोई अच्छा कोचिंग सेंटर ज्वाइन करेंगे. माता-पिता का सानिध्य व सहयोग मिलेगा. आपकी सेहत में सुधार होगा. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी के साथ किसी रिश्तेदार के घर जाएंगे, जहां आप अपने बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए भी बातचीत करते हुए नजर आएंगे.

कर्क राशि (Cancer)
कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो वह कल का दिन आपके लिए और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. नौकरी कर रहे हैं जातकों को नौकरी में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे. उच्च अधिकारियों का भी भरपूर सहयोग मिलेगा. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त करेंगे. मित्रों के साथ किसी नए व्यवसाय को भी करने की योजना बनाएंगे.

कल आपको किसी के भी कहे में आकर कोई निवेश नहीं करना है, नहीं तो आपको नुकसान झेलना पड़ सकता है. जो लोग घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, उन्हें अपने परिवार की याद सताएगी. कल किसी परिचित से काफी समय बाद मुलाकात होगी, जिससे मिलकर आप काफी खुश नजर आएंगे. कल आपका कोई मित्र आपसे मिलने आपके घर आएगा, जिससे मिलकर सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे.

आप मित्र के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बनाएंगे. कल आपके ऊपर परिवार की जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी, जिन्हें आप अवश्य पूरा करेंगे. वरिष्ठ सदस्यों का पैर छूकर आशीर्वाद ले तो आपके सभी कार्य पूरे होंगे. नए-नए लोगों से मेल-मिलाप होगा. अपनी साख को चारों और फैलाने में कामयाब रहेंगे. अगर आपने पहले कोई निवेश किया हुआ है, तो उसका भी पूरा लाभ मिलेगा. पिताजी के द्वारा धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं.

सिंह राशि (Leo)
सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. जॉब कर रहे जातकों को कल जॉब में किसी नवीन उत्तर दायित्व से लाभ होगा. उच्च अधिकारियों के द्वारा तारीफ भी मिलेगी. कल आपके शत्रु आपका बुरा करने की बार-बार कोशिश करते हुए नजर आएंगे, लेकिन आप अपनी चतुर बुद्धि के कारण उन्हें मात देने में कामयाब रहेंगे.

भाई, बहनों का सहयोग मिलेगा. माता जी के द्वारा धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. कल किसी भी वयवसायिक योजना को टालना ठीक नहीं है. व्यापारिक मामलों में लेनदेन को लेकर सावधानी बरतें. कल आपकी कार्यशैली में रचनात्मकता रहेगी. घर से निकलते समय माता-पिता का पैर छूकर आशीर्वाद ले तो आपके सभी कार्य पूरे होंगे.

कल आप अपने परिवार वालों के साथ धार्मिक कार्यक्रमों में भी सम्मिलित होंगे, जहां कुछ समय व्यतीत करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी. भाई की सेहत में सुधार होगा. छात्र खूब मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे, लेकिन कुछ मित्र आपका ध्यान भटकाने की बार-बार कोशिश करेंगे, आपको अपने ऐसे मित्रों से दूर रहना होगा  कुछ नए विषयों में भी आप अपनी रुचि को जागरूक करेंगे. माता-पिता संतान के भविष्य के लिए धन का निवेश करेंगे.

कन्या राशि (Virgo)
कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातकों को अपनी नौकरी में तरक्की मिलेगी. आय में बढ़ोतरी होगी. मित्रों का भी भरपूर सहयोग मिलेगा. जो लोग पॉलिटिक्स में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए समय बढ़िया है. कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारियों के द्वारा लाभ प्राप्त हो सकता है.

आर्थिक स्थिति अनुकूल रहेगी. अत्यधिक आत्मविश्वास में गलत फैसले लेने से बचें. कुछ कानूनी मामले आपके पक्ष में रहेंगे. सरकारी क्षेत्रों से भी आपको लाभ प्राप्त होगा. व्यवसाय में सफलता प्राप्त होगी. छोटे व्यापारी भी व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए काफी प्रयास करते हुए नजर आएंगे  किसी दूर के रिश्तेदार के द्वारा मिली सूचना से परिवार में खुशियों का माहौल होगा.

कल छोटी यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा आपके लिए सुखद रहेगी. संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा. कल आपको नई नौकरी का भी ऑफर आएगा. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. भाई, बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. माता-पिता का सानिध्य व सहयोग मिलेगा. सेहत में आपकी सुधार होगा. अपने बिजी दिन में से कुछ समय निकालकर आप अपने रिश्तेदारों से बातचीत करेंगे. घर में नए मेहमान का भी आगमन होगा.

तुला राशि (Libra)
तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए सुखद रहने वाला है. आपको सभी क्षेत्रों से लाभ प्राप्त होगा. कल आप अपने आप को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे. आप अपने रुके हुए सभी कार्यों को पूरे करेंगे. आप व्यवसाय को बढ़ाने के लिए जो प्रयास कर रहे थे, वह कामयाब होंगे. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी.

जीवनसाथी को कोई नया कार्य शुरू करा सकते हैं, जिससे आय में बढ़ोतरी हो सके. जॉब को लेकर थोड़ा सा लाभ संभव है, लेकिन आपको सीनियरों का सहयोग प्राप्त होगा. बड़े भाई के सहयोग से कल आप अपना कोई रुका हुआ कार्य पूरा करेंगे. किसी रिश्तेदार की सहायता से रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. नए वाहन का सुख प्राप्त करने के भी संकेत हैं.

ससुराल पक्ष से कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. कार्यक्षेत्र में मेहनत के बाद सफलता की प्राप्ति होगी. व्यवसायिक दृष्टि से समय अनुकूल नहीं है. बेवजह के वाद-विवाद में पड़ने से बचे. बड़े सदस्यों से बातचीत करते समय अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखें. अगर आपने किसी से धन उधार लिया हुआ था, तो वह भी आप समय पर लौटाने में कामयाब होंगे. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. कल का दिन राजनीतिज्ञों के लिए सफलता का है. सभाओं को संबोधित करने का मौका मिलेगा. नेताओं से भी मिलने के अवसर मिलेंगे. व्यवसाय में सफलता की प्राप्ति होगी. पैतृक व्यवसाय में आप बदलाव के लिए अपने वरिष्ठो से बातचीत करेंगे.

कार्यक्षेत्र में संघर्ष का सामना करना पड़ सकता है. आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. कल धन-धान्य में वृद्धि होगी. आप परिवार में सभी को साथ लेकर चलने की कोशिश करेंगे. माता पिता के द्वारा आपको कुछ जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी, जिन्हें आप अवश्य पूरा करेंगे. बहन के विवाह प्रस्ताव पर मोहर लगेगी. घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा, सभी लोग मिलकर एक साथ कार्य करते हुए नजर आएंगे.

आप अपनी मीठी वाणी के कारण अपने सभी कार्यों को पूरा कराने में कामयाब रहेंगे. कुछ समय आप धार्मिक कार्यक्रमों में भी व्यतीत करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी. परिवार वालों के साथ धार्मिक स्थान पर घूमने जाने की भी योजना बनाएंगे, जहां सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे. छात्र खेलकूद प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे, जिसमें उन्हें जीत हासिल होगी. माता-पिता संतान को मिली अच्छी नौकरी से काफी खुश नजर आएंगे. संतान पर गर्व महसूस होगा. छात्र एक शहर से दूसरे शहर भी शिक्षा ग्रहण करने जा सकते हैं.

धनु राशि (Sagittarius)
धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. जॉब को लेकर प्रोग्रेस के समाचार की प्राप्ति होगी. कल आपको किसी नई नौकरी का भी ऑफर आएगा, जिसमें आप के पद में बढ़ोतरी होगी. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाब होंगे. अपनी साख को चारों और फैलाने में कामयाब होंगे.

यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा आपके लिए सुखद रहेगी. यात्रा के दौरान अपने कीमती सामान की सुरक्षा रखें. आस-पड़ोस में हो रहे भजन, कीर्तन में सम्मिलित होंगे. अपने पर्याप्त समय में से कुछ समय आप अपने माता पिता के लिए निकालेंगे, जिसमें आप उनके साथ अपने मन की और उनके मन की बातों को सांझा करेंगे. वरिष्ठ सदस्यों के द्वारा आपको परिवार की कुछ जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी, जिन्हें आप पूरी ईमानदारी से निभाएंगे.

समाज की भलाई के लिए जो लोग कार्य करते हैं, उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. जो लोग विदेशों में रहते हैं, कल वह अपने परिवार वालों से फोन पर बातचीत करके काफी खुश नजर आएंगे. घर से ऑनलाइन कार्य कर रहे जातको को अच्छा खासा लाभ प्राप्त होगा. जीवनसाथी की सेहत में सुधार होगा. भाई, बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. माता जी के साथ आप किसी मित्र के घर दावत पर जाएंगे.

मकर राशि (Capricorn)
मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका उत्तम रहने वाला है. जॉब में किसी निर्णय को लेकर असमंजस में रहेंगे. उच्च अधिकारियों से मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. कल अपनी वाणी के प्रति सावधान रहें. किसी के लिए कोई भी अपशब्द ना बोलें. गृहस्थजीवन में सुख शांति बनी रहेगी. जीवन साथी के साथ आप प्यार भरे पल व्यतीत करेंगे.

कल आप कहीं धार्मिक स्थान पर घूमने की भी योजना बनाएंगे. किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी. पुरानी यादें भी ताजा होंगी. आप जिन लोगों से कभी-कभी मिलते हैं, जब आपको खाली समय मिले तो उनसे बातचीत करें. कल आपके किसी कार्य को पूरा कराने में आपके रिश्तेदार आपकी सहायता करेंगे. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. भाई, बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. संतान के बेहतर भविष्य के लिए आप अपने परिचितों से बातचीत करते हुए नजर आएंगे.

जो युवा कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें और अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है. हायर एजुकेशन के लिए समय अच्छा है. प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने प्रेमी से अपने मन की बातों को सांझा करेंगे. कल आपके रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी. माताजी को लेकर आप ननिहाल भी घूमने जा सकते हैं, जहां वह काफी खुश नजर आएंगे. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं. अविवाहित लोगों के विवाह की बात चल सकती है.

कुंभ राशि (Aquarius
कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत ही बढ़िया रहने वाला है. कल आपको अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करके काफी प्रसन्नता होगी. माता-पिता का भरपूर सहयोग व सानिध्य मिलेगा. ससुराल पक्ष से कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा. कल आप अपने परिवार वालों के साथ धार्मिक स्थान पर घूमने जाने की योजना बनाएंगे.

मित्रों की सहायता से आपको आय के कुछ स्त्रोत भी प्राप्त होंगे. जो लोग घर से ऑनलाइन का कार्य करते हैं, उन्हें अच्छा खासा लाभ प्राप्त होगा. जीवनसाथी के स्वास्थ्य में सुधार होगा. नौकरी कर रहे जातकों को नई नौकरी का ऑफर आएगा, जिसमें आय अधिक होगी. अचानक से आपको यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है, जो यात्रा आपके लिए कुछ खास नहीं रहेगी. कार्यक्षेत्र में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. विरोधी परेशान कर सकते हैं, लेकिन आप उनको मात देने में कामयाब रहेंगे.

व्यापार को लेकर यदि आप कुछ योजनाएं बनाते हैं, तो उनसे आपको अच्छा मुनाफा मिल सकता है. आप अपने मित्रों के साथ भी कोई नया व्यवसाय शुरू करेंगे. नए वाहन का भी सुख प्राप्त होगा. मकान, प्लॉट को खरीदने की जो योजना काफी समय से बना रहे थे, वह आपकी कामयाब होगी. कल आपके रिश्तेदार आपकी पैसों के द्वारा भी सहायता करेंगे. 

मीन राशि (Pisces)
मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. सेहत में धीरे-धीरे सुधार होगा. माताजी का सानिध्य व सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी के साथ प्यार भरे पल व्यतीत करेंगे. संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा. परिवार की आवश्यकताओ की पूर्ति के लिए आप मेहनत करते हुए नजर आएंगे.

संतान को अच्छी नौकरी मिलने से काफी खुश होंगे. अपनी संतान पर गर्व महसूस होगा. अपने बिजी दिन में से कुछ समय आप अपने लिए निकालेंगे, जिसमें अपने मन पसंदीदा कार्य को करेंगे. कल आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी. अगर आपने किसी को धन उधार दिया हुआ था तो वह कल आपको वापस मिलेगा. आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करेंगे,. संतान के विवाह को लेकर जल्दबाजी में कोई भी निर्णय ना लें.

किसी दूर की यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा आपके लिए सुखद रहेगी. लव लाइफ आपकी बेहतर रहेगी. घर में पूजा, पाठ का भी आयोजन होगा, जिसमें सभी लोगों का आना जाना लगा रहेगा. कल परिवार वालों के साथ धार्मिक कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेंगे, जहां कुछ समय व्यतीत करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी. हायर एजुकेशन के लिए समय अच्छा है. आपको अपना मनपसंद विषय चुनने का मौका मिलेगा. गुरुजनों का भी सहयोग मिलेगा.

Related Articles

Back to top button