अगर आप भी अपने घर के लिए नया स्मार्ट टीवी खरीदने जा रहे हैं तो ये खबर आपके लिए..

खास कर के एंड्रॉइड टीवी को खरीदने का मन है तो गूगल का नया अपडेट आपको भी जानना चाहिए। गूगल ने एंड्रॉइड टीवी खरीदने जा रहे नए यूजर्स के लिए डिवाइस को लेकर एक अहम जानकारी दी है।

Smart TV खरीदने में कौन-सी गलती पड़ सकती है भारी?

स्मार्टटीवी इन दिनों पॉपुलर कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स बना हुआ है। हर दूसरे यूजर को अपने घर के लिए एक स्मार्टटीवी की जरूरत महसूस होती है। ऐसे में यूजर की जरूरत को देखते हुए ही मार्केट में स्मार्ट टीवी के ढेरों ऑप्शन मौजूद हैं।

यूजर को एक ब्रांडेड टीवी चाहिए, इसी बात को ध्यान में रखकर हर दूसरे टीवी को एंड्रॉइड टीवी बता कर बेचा जा रहा है। ऐसे में ने खुद कहा है कि बाजार में मौजूद हर टीवी एंड्रॉइड नहीं है, बल्कि यह एओएसपी के साथ आने वाले टेलीविजन हैं।

यूजर के लिए कौन-सी परेशानी हो सकती है खड़ी?

गूगल ने अपने यूजर्स के लिए जारी एक अपडेट में जानकारी दी है कि एओएसपी टेलीविजन गूगल ऐप्स और प्ले स्टोर जैसी सुविधा के साथ तो ऑफर किए जा रहे हैं, लेकिन इनमें यूजर की सिक्योरिटी को खतरा हो सकता है।

एंड्रॉइड टीवी से अलग इन टेलीविजन में प्ले स्टोर और गूगल ऐप्स की सुविधा गूगल के लाइसेंस के साथ नहीं मिलती है। ऐसे में प्ले स्टोर से डाउनलोड किए जाने वाले ऐप्स को लेकर भी गूगल केकी सुविधा नहीं मिलती। यानी किसी स्थिति में इन टेलीविजन में प्ले स्टोर से किया ऐप यूजर और उसके डेटा को नुकसान पहुंचा सकता है।

क्या है इस परेशानी का समाधान?

गूगल ने कहा है कि Android TV OS और Play Protect certified वाले डिवाइस की जानकारी यूजर को गूगल की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने पर ही मिलेगी। गूगल के एंड्रॉइड टीवी वेबसाइट पर कंपनी ने अपने पार्टनर्स की लिस्ट को अपडेट कर शेयर किया है।

Related Articles

Back to top button