एलन मस्क एक बार फिर से अरबपतियों की लिस्ट में पहले नंबर पर काबिज हो गए…

दुनिया के टॉप अरबपतियों की लिस्ट में एक बार फिर से फेरबदल देखने को मिला है। इस बार टेस्ला, स्पेसएक्स और ट्विटर जैसी कंपनियों के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) दुनिया के सबसे अमीर इंसान बन गए हैं। एलन मस्क ने बर्नार्ड अर्नाल्ट (Bernard Arnault) को पीछे छोड़ दिया है। एलन मस्क की नेट वर्थ बीते 24 घंटों में 1.98 अरब डॉलर की बढ़ोत्तरी हुई है।

मस्क की नेटवर्थ कितनी है?

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, एलन मस्क की नेटवर्थ में 1.98 अरब डॉलर की बढ़ोत्तरी हुई है। यानी कि अब उनकी कुल नेट वर्थ 192 अरब डॉलर है। फ्रांसीसी कारोबारी अर्नाल्ट को 5.35 अरब डॉलर के घाटे का सामना करना पड़ा है, अब उनकी नेट वर्थ 187 अरब डॉलर है। वो अब दुनिया के दूसरे सबसे अमीर इंसान है।

Top-10 अरबपति कौन हैं?

एलन मस्क टॉप – 1 के पायदान पर हैं तो वहीं बर्नार्ड अर्नाल्ट दूसरे स्थान पर हैं। दुनिया के तीसरे अमीर व्यक्ति जेफ बेजोस (Jeff Bezos) हैं। उनकी नेट वर्थ 144 अरब डॉलर है। दुनिया के चौथे सबसे अमीर इंसान माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के बिल गेट्स (Bill Gates) है, इनकी कुल संपत्ति 125 अरब डॉलर की है। दुनिया के सबसे अमीर की लेस्ट में पांचवे स्थान पर लैरी एलिसन ( Larry Ellison) आते हैं। इनका नोट वर्थ 118 अरब डॉलर है।

अमीरों की लिस्ट में छठें स्थान पर स्टीव बाल्मर (Steve Ballmer)हैं, सातवें स्थान पर वॉरेन बफे (Warren Buffett)हैं। दुनिया के सबसे अमीर के आठवें पायदान पर लैरी पेज (Larry Page) हैं। सर्गेई ब्रिन (Sergey Brin) नौंवे स्थान पर हैं, इनकी नेट वर्थ 106 अरब डॉलर हैं। अमीरों की लिस्ट में 10वें पायदान मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) है, इनके पास 96.5 अरब डॉलर की कुल संपत्ति है।

इस लिस्ट में भारतीय उद्योगपतियों का नाम कहां है?

दुनिया के अमीरों की लिस्ट में भारतीय उद्योगपतियों के नाम भी शामिल हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट में 13वें स्थान पर हैं। इनकी कुल संपत्ति 84.7 अरब डॉलर है। अदाणी ग्रुप्स (Adani Groups) के चेयरमैन गौतम अडानी का नेट वर्थ 61.3 डॉलर है। वो दुनिया के अमीरों की लिस्ट में 19वें स्थान पर हैं।

Related Articles

Back to top button