HP PAT Result 2023 Answer Key: फाइनल आंसर की यहां से करें डाउनलोड..

एचपी पैट रिजल्ट प्राप्त करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.hptechboard.com पर जाना होगा। वेबसाइट के होम पेज पर पैट रिजल्ट 2023 के लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद आपको Click here for PAT-2023 Result Card के लिंक पर क्लिक करना होगा। अब आपको रजिस्ट्रेशन नंबर एवं पासवर्ड दर्ज करना होगा। इसके बाद आपका रिजल्ट स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जायेगा।हिमाचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड की ओर से एचपी पैट 2023 रिजल्ट 1 जून को घोषित कर दिया गया है। जिन स्टूडेंट्स ने हिमाचल प्रदेश पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा (HP PAT) 2023 में भाग लिया था वे ऑनलाइन माध्यम से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। एचपी पैट 2023 रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.hptechboard.com पर उपलब्ध है जहां से आप रजिस्ट्रेशन नंबर एवं पासवर्ड दर्ज करके रिजल्ट चेक कर सकते हैं। रिजल्ट जारी होने के साथ ही एचपी पैट 2023 फाइनल आंसर की भी जारी कर दी गयी है। अभ्यर्थी इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके रिजल्ट एवं आंसर की प्राप्त कर सकते हैं।P ऐसे प्राप्त कर सकते हैं रिजल्ट

फाइनल आंसर की यहां से करें डाउनलोड

एचपी पैट रिजल्ट के साथ ही बोर्ड की ओर से फाइनल आंसर की भी जारी कर दी गयी है। फाइनल आंसर की पीडीएफ फॉर्मेट में जारी की गयी है। आपको बता दें कि अभ्यर्थी किसी भी प्रकार से फाइनल आंसर की पर आपत्ति दर्ज नहीं कर सकते हैं। आंसर की डाउनलोड करने के लिए दिए लिंक पर क्लिक करें।

शिमला के हेमंत शर्मा ने किया परीक्षा में टॉप

हिमाचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड की ओर से जारी प्रेस नोट के अनुसार 504 अंक प्राप्त करके शिमला के हेमंत शर्मा ने टॉप किया है। इसके अलावा कांगड़ा के मनीष सूद 487 अंक प्राप्त कर दूसरे स्थान एवं मंडी के विजय कुमार ने 469 अंक प्राप्त कर तीसरा स्थान प्राप्त किया है।

Related Articles

Back to top button