05 जून 2023 राशिफल: जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..

मेष राशि
काम समय से पूरे होने में थोड़ी परेशानी आ सकती है। इकोनॉमिक्स स्टूडेंट्स के लिए दिन मिला-जुला रहने वाला है। आपको पढ़ाई-लिखाई में मेहनत करने की जरूरत है। कारोबार में धन लाभ होगा , लेकिन काम के प्रति आपको मेहनत जारी रखनि होगी। किसी खास व्यक्ति से अचानक मुलाकात आपके करियर की दिशा को बदल सकती है। आपको रोजगार के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। शादी में आ रही रूकावटे खत्म होंगी।

वृष राशि
कुछ लोगों से आपको पूरा समर्थन मिलेगा। ऑफिस के काम से यात्रा करनी होगी। ये यात्रा आपको आर्थिक लाभ देगी। किसी कंपनी से जॉब ऑफर आयेगा। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात होने के संकेत है। आपको किसी मामले में बड़ा निर्णय लेना पड़ेगा। परिवार के साथ खुशी के पल बितायेंगे। ठंडा खान से बचें गला खराब होने की संभावना है।

मिथुन राशि
आपका दिन बढ़िया रहेगा। किसी काम में माता-पिता का सहयोग मिलेगा। अपने विचारों से दूसरों को सहमत कराने में आप बहुत हद तक सफल होंगे। जीवनसाथी आपकी भावनाओं की कद्र करेगा। कारोबारियों को किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति के घर डिनर पर जाना पड़ेगा। नए स्रोतों से आपको धन की प्राप्ति होगी। प्रेम-प्रसंग के प्रति आपका झुकाव बना रहेगा। सेहत के मामले में आप चुस्त-दुरुस्त रहेंगे।

कर्क राशि
लोग आपकी तारीफ करेंगे। सामाजिक क्षेत्र में आपकी सक्रियता बढ़ेगी। आपको किसी काम से भागदौड़ करनी पड़ेगी। आप कुछ ऐसे मामलों में पड़ सकते हैं, जिनका समाधान निकालने में आपको थोड़ी परेशानी होगी। आर्थिक पक्ष में उतार-चढ़ाव बना रहेगा, इसलिए किसी भी तरह के लेन देन और फिजूल खर्च करने से बचें। आपको अपने हर काम के प्रति सतर्क रहना चाहिए। बेरोजगारों को रोजगार के अवसर मिलेंगे।

सिंह राशि
आपकी ऊर्जा का स्तर बेहतर रहेगा। आप किसी मनोरंजन के कार्यक्रम में शामिल होंगे। किसी नये प्रोजेक्ट पर काम करने से आपको बहुत कुछ सिखने को मिलेगा। गुरू का सहयोग प्राप्त होगा। किसी अपने से आपको खुशखबरी मिलेगी। इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी के स्टूडेंट्स के लिए दिन शानदार है। घर में सुख-शांति बनी रहेगी। सेहत अच्छी रहेगी।

कन्या राशि
कलात्मक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। ऑफिस में कोई नया काम मिल सकता है। धैर्य से निर्णय लेने पर सफलता के नए आसार खुलेंगे। पार्टनर की इच्छाएं पूरी होगी। आप किसी से अपने भविष्य के बारे में विचार-विमर्श करेंगे। कार्यक्षेत्र में बढ़ोतरी के अवसर प्राप्त होंगे। परिवार के लोग आपसे खुश रहेंगे। किसी काम के लिए बनाई गई योजना सफल होगी। कम्प्यूटर स्टूडेंट्स किसी नौकरी के लिये फॉर्म भर सकते हैं। पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे।

तुला राशि
आप एकाग्रता से सभी काम निपटाने की कोशिश करेंगे। व्यापार में बरकत होगी। आपको कोई शुभ समाचार मिलेगा। आप पारिवारिक रिश्तों के बीच सामंजस्य बनाने में सफल रहेंगे। शाम को बच्चों के साथ टाईम स्पेंड करेंगे। कई दिनों से रूके हुए कामों में सफलता मिलेगी। जो स्टूडेंट्स बैंक की परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, उनका दिन अच्छा रहने वाला है। परीक्षा का बेहतर परिणाम हासिल होगा। लवमेट के लिए दिन बेहद खास रहेगा।

वृश्चिक राशि
किस्मत का पूरा साथ आपकों मिलेगा। ऑफिस के अधिकारियों से मदद मिलेगी। किसी पुराने विवाद में समझौता हो जायेगा। अगर आप किसी जरूरी काम को पूरा करने की सोच रहे हैं, तो वह काम पूरा हो जाएगा। आपका वैवाहिक जीवन उम्दा रहेगा। जीवनसाथी के साथ डिनर पर जाने का प्लान बनायेंगे। अपना ध्यान संतान की ओर भी रखें। परिवार वालों का हंसी-मजाक घर के वातावरण को खुशनुमा बना देगा। कारोबारियों को धन लाभ होगा। आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होगी।

धनु राशि
आपका सामाजिक दायरा बहुत हद तक बढ़ सकता है। आसपास के लोगों से मदद मिलेगी। व्यवसाय के क्षेत्र में भी लाभ मिलने की पूरी उम्मीद है। दैनिक कार्यों में पूर्ण रूप से सफलता मिलेगी। आप दोस्तों के साथ कहीं घूमने की प्लानिंग करेंगे। ऑफिस के सारे जरूरी काम जल्दी पूरा हो जाएंगे। जीवनसाथी के साथ किसी विषय पर लंबी बातचीत होगी। परिवारिक रिश्तों में मजबूती आयेगी। कुछ नए दोस्त बनने की संभावना है। सेहत के मामले में आप खुद को स्वस्थ महसूस करेंगे।

मकर राशि
दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। कोई आपके विचारों का विरोध कर सकता है। नये कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी। आप कुछ नया सीखेंगे। किसी को उधार पैसा देने से आर्थिक स्थिति प्रभावित हो सकती है। पैसों के मामलों में आपको सोच-समझकर फैसला लेना चाहिए। कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता हो सकती है प्रॉपर्टी खरीदने में आ रही दिक्कत दूर होगी। स्वास्थ्य के प्रति थोड़ी सावधानी रखने की आवश्यकता है। फास्ट फूड खाना आपको अवॉयड करना चाहिए।

कुंभ राशि
आप किसी पुरानी बात को लेकर थोड़े परेशान हो सकते हैं, लेकिन शाम तक सब ठीक हो जायेगा। ऑफिस के किसी काम में आ रही बाधाएं किसी सहकर्मी की मदद से दूर हो जाएंगी। कारोबार में बरकत होगी। आपके मन में किसी बात को लेकर शक बने रहने की संभावना है। दोस्तों के बीच कुछ गलतफहमियां व्याप्त हो सकती हैं। व्यापार में आपको सोच समझकर निवेश करना चाहिए। बच्चों के साथ समय व्यतीत करेंगे। परिवार में खुशहाली का वातावरण रहेगा। माता-पिता अपनी संतान के करियर का चुनाव करने में उनकी सहायता करेंगे।

मीन राशि
आपके सभी काम मन-मुताबिक पूरे होंगे।आप बच्चों के साथ खुशी के पल बितायेंगे। आपके विचार सकारात्मक रहेंगे। किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी, जो आपके भविष्य के लिए फायदेमंद रहेगी। व्यापार में अचानक धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। मैकेनिकल इंजीनियर्स के लिए दिन फेवरेबल रहने वाला है। काम में सफलता जरूर मिलेगी। दोस्तों के साथ आसपास की अच्छी जगहों पर घूमने का प्लान करेंगे। जीवन में सभी लोगों का सहयोग मिलता रहेगा।

Related Articles

Back to top button