दिल्ली के जनकपुरी इलाके में बच्चों के एक अस्पताल में लगी भीषण आग…

 पश्चिमी दिल्ली के जनकपुरी इलाके में स्थित बच्चों के एक अस्पताल में गुरुवार देर रात भीषण आग लग गई। इस हादसे के बाद अस्पताल में भर्ती 20 नवजात शिशुओं को रेस्क्यू कर अन्य अस्पतालों में शिफ्ट कर दिया गया है। सभी बच्चे सुरक्षित हैं। 

दमकल विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, उन्हें पालम के वैशाली स्थित बच्चों के अस्पताल में आग लगने की सूचना गुरुवार देर रात 1:35 बजे मिली, जिसके बाद दमकल की नौ गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। अस्पताल के बेसमेंट में रखे कुछ फर्नीचर में आग लग गई थी, जिसके चलते अस्पताल में धुंआ फैल गया था। फायर ब्रिगेड की गाड़ियों द्वारा 2:25 बजे आग पर काबू पा लिया गया। बीस नवजात शिशुओं को रेस्क्यू कर पास के चार अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा कि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। 

दिल्ली फायर सर्विस के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि हमें 1:35 बजे फोन आया कि अस्पताल में आग लग गई है। हमने पहले दमकल की चार गाड़ियां वहां भेजीं। उन्होंने हमें बताया कि वहां 20 नवजात बच्चे भर्ती हैं और गली संकरी होने के कारण उन्हें परेशानी हो रही है। इसके बाद हमने लगभग चार और फायर टेंडर भेजे। हम समय पर वहां पहुंच गए थे और आग पर काबू पा लिया गया। रेस्क्यू कर सभी बच्चों को अलग-अलग अस्पतालों में भेजा गया है। हादसे में कोई घायल नहीं हुआ है। अस्पताल के पास फायर एनओसी नहीं थी, अस्पताल सिर्फ एक मंजिल का था।

Related Articles

Back to top button
T20: भारत का क्लीन स्वीप जानिये कितने खतरनाक हैं कबूतर। शतपावली: स्वस्थ रहने का एक आसान उपाय भारतीय मौसम की ALERT कलर कोडिंग In Uttar Pradesh Call in Emergency