कोलंबिया में हुए विमान दुर्घटना के पांच हफ्तों बाद चार मासूम बच्चे जीवित मिले… 

लैटिन अमेरिकी देश कोलंबिया में 1 मई को हुए विमान दुर्घटना के पांच हफ्तों बाद चार मासूम बच्चे जीवित मिले हैं। यह विमान अपने गंतव्य स्थान पर पहुंचने से पहले एक घने जंगल में क्रैश हो गया था। बचने वाले बच्चों में 12 महीने का एक मासूम भी शामिल है, जबकि पायलट समेत तीन वयस्क यात्रियों की मौत हो गई थी। कोलंबिया के राष्ट्रपति गुस्तावो पेट्रो ने यह जानकारी साझा करते हुए कहा कि बचाव टीम ने इन बच्चों को जीवित पाया है।

फ्लाइट में सवार थे कुल सात लोग

कोलंबिया की राहत-बचाव टीम ने बच्चों को कैक्वेटा और गुआवियारे प्रांतों के बीच की सीमा के पास जीवित पाया है। उन्होंने सभी भाई-बहनों को जीवित रेस्क्यू कर लिया। 1 मई को दुर्घटना का शिकार होने वाला विमान एक सेसना 206 था। इसने अमेजनस प्रांत में अरराकुआरा से उड़ान भरी थी और ग्वाविया प्रांत के एक शहर सैन जोस डेल ग्वावियारे जा रहा था। इस फ्लाइट में कुल सात लोग सवार थे।

12 महीने का मासूम पाया गया सुरक्षित

उड़ान के शुरुआती घंटों में ही पायलट ने इंजन के फेल होने की सूचना दी और आपातकालीन अलर्ट जारी किया। जिसके बाद विमान घने जंगल में जा कर क्रैश हो गया। दुर्घटना के परिणामस्वरूप पायलट और बच्चों की मां मागदालेना मुकुटुय सहित तीन वयस्कों की मौत हो गई और उनके शव विमान के अंदर पाए गए। जबकि 13, 9, 4 साल और 12 महीने के बच्चे 5 हफ्ते बाद जीवित पाए गए। तीन लड़कियों और एक लड़के के दादा नारसीजो मुकुटुय ने संवाददाताओं से कहा कि वह उनके बचाव की खबर से खुश हैं।

40 दिनों बाद जंगल में जीवित मिले बच्चे

कोलंबिया की सेना द्वारा साझा की गई तस्वीरों में चार बच्चों के साथ सैनिकों का एक समूह जंगल के बीच में दिखाई दे रहा है। पेट्रो ने ट्विटर के माध्यम से एक संदेश में कहा कि पूरे देश के लिए एक खुशी की बात है कि बीते 40 दिनों से कोलंबियाई जंगल में खोए हुए चार बच्चे जीवित पाए गए हैं। वहीं, उन्होंने यह भी बताया कि 17 मई को ट्विटर पर खबर फैली थी कि 4 बच्चे जंगल में जीवित मिले हैं, लेकिन उस समय खबर की पुष्टि नहीं थी, इसलिए ट्विटर से उस पोस्ट को हटा दिया गया था।

Related Articles

Back to top button