इंटरव्यू में नवीन उल हक ने बाताया क्यों झटका था उन्होंने विराट कोहली का हाथ और कैसे बिगड़ी बात…

एक मई 2023 की देर रात उस समय दुनिया की सबसे क्रिकेट लीग आईपीएल और महान बल्लेबाजों में शुमा विराट कोहली विवादों में आ गए, जब लखनऊ के इकाना स्टेडियम में लखनऊ सुपर जाएंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर मैच के बाद विराट कोहली, नवीन उल हक और गौतम भिड़ गए। अब इस पर अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज नवीन उल हक ने खुलासा किया है कि उस दिन क्या हुआ था। उन्होंने कहा है कि वह न तो किसी को कुछ गलत कहते हैं और ना ही गलत सुनना पसंद करते हैं।

बीते एक मई को आरसीबी और एलसीजी के बीच खेले गए मैच के बाद नवीन उल हक और विराट कोहली के बीच कहासुनी हुई। इसी दौरान नवीन उल हक ने मैच के बाद हाथ मिलाते समय विराट का हाथ झटक दिया था। इसी को लेकर बाद में एलएसजी के मेंटॉर गौतम गंभीर ने नवीन का साथ दिया और वे विराट कोहली से भिड़ गए। अब बीबीसी से बात करते हुए नवीन ने कहा है कि अगर भविष्य में दोबारा इस तरह के हालात पैदा होते हैं तो उनकी प्रतिक्रिया पहले जैसी ही होगी। 

इस विवाद के बाद बीसीसीआई ने विराट कोहली और गौतम गंभीर पर मैच फीस का सौ-सौ फीसदी जुर्माना लगाया है, जबकि नवीन की 50 फीसदी मैच फीस काटी गई। गंभीर ने भी इस मसले पर अपनी बात रखी और उन्होंने न्यूज 18 को दिए इंटरव्यू में कहा, “नवीन उल हक अपनी जगह पर सही था। इसलिए मैंने उसका साथ दिया। यहां बात केवल नवीन की नहीं है, जो भी सही होगा मैं उसका साथ मरते दम तक दूंगा।” नवीन ने बताया कि इसकी शुरुआत उनकी तरफ से नहीं की गई।

नवीन बोले, “मैच खत्म होने के बाद जब हमने हाथ मिलाए तो उस समय उन्होंने इसकी शुरुआत की। मैच रेफरी भी थे उस समय। जो फाइन लगे हैं उससे साफ होता है कि ये सब किसने शुरू किया। मैं आम तौर पर स्लेजिंग नहीं करता, लेकिन अगर मैं करता भी हूं तो गेंदबाजी के दौरान करता हूं, क्योंकि में गेंदबाज हूं, लेकिन उस दिन मैंने कोहली को एक शब्द तक नहीं कहा।” नवीन जिस समय की बात कर रहे हैं उस समय वे खुद क्रीज पर थे और विराट कोहली कवर क्षेत्र में फील्डर थे। 

अफगानी पेसर का कहना है कि जब से उन्होंने क्रिकेट खेलना शुरू किया है तभी से वे मैदान पर किसी के खिलाफ कोई कमेंट नहीं करते, लेकिन अगर कोई उनसे उलझता है तो वे इसका जवाब देते हैं। फिर चाहे उनके सामने कोई भी खिलाड़ी क्यों ना हो। नवीन कहते हैं, “वहां मौजूद खिलाड़ियों ने देखा कि मैंने कितना धैर्य रखा। आप वीडियो देख सकते हैं, जब मैं बैटिंग के लिए गया तो मैदान पर क्या हुआ।” 

Related Articles

Back to top button