पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वॉटसन के जन्मदिन पर जानें उनसे जुड़ी कुछ ख़ास बातें…

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम इस वक्त इंग्लैंड के दौरे पर है, जहां दोनों टीमों के बीच एशेज 2023 सीरीज खेली जा रही है। बता दें कि आज का दिन कंगारू टीम और फैंस के लिए बेहद ही खास है, क्योंकि आज पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वॉटसन का जन्मदिन है।

शेन वॉटसन को आज 43 साल पूरे हो गए है। नेशनल टीम की तरफ से 59 टेस्ट, 190 वनडे और 58 टी-20 मैच खेलने वाले वॉटसन ने 2016 में संन्यास ले लिया था। उन्होंने आईपीएल में भी अपनी एक अलग छापी छोड़ी और हर किसी के दिलों में अपनी जगह बनाई। ऐसे में उनके बर्थडे के खास मौके पर इस आर्टिकल के जरिए जानते है शेन वॉटसन के नेटवर्थ के बारे में विस्तार से।

जानें कितनी है शेन वॉटसन की नेटवर्थ?

दरअसल, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वॉटसन का जन्म आज ही के दिन सन 1981 में ऑस्ट्रेलिया के क्वीसलैंड में हुआ था। वॉटसन ने ऑस्ट्रेलिया  के लिए कुल 59 टेस्ट, 190 वनडे और 58 T20I खेले। उन्होंने साल 2002 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था और 14 साल बाद साल 2016 में उन्होंने खेल को अलविदा कहा।

ये क्रिकेटर ऑस्ट्रेलिया के 2007 और 2015 के विश्व कप विजेता टीम के प्रमुख खिलाड़ी रहे। उन्होंने आईपीएल टूर्नामेंट में भी अपनी क्लास दिखाई और 2008 में लीग की शुरुआत की बाद से राजस्थान रॉयल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) जैसी फ्रेंचाइजी की तरफ से खेला।

अगर बात करें शेन वॉटसन की नेटवर्थ की तो बता दें कि वॉटसन वर्ल्ड में सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाले क्रिकेटर है। उनकी नेटवर्थ लगभग 40 मिलियन डोलर (319 करोड़ रुपये है। साल में शेन वॉटसन लगभग 25 करोड़ रुपये से ज्यादा कमा लेते है। उनके पास 39 करोड़ रुपये तक की प्रोपर्टी है। आईपीएल में उन्हें हर सीजन के लिए 4 करोड़ रुपये मिलते थे।

आलीशान बंगलों में रहते है शेन वॉटसन

शेन वॉटसन ऑस्ट्रेलिया में रहते हैं। उन्होंने वहां एक लग्जरी हाउस खरीदा है। इस हाउस की कीमत लगभग 20 करोड़ रुपये है। इसके अलावा वॉटसन अलग-अलग देशों में अलग-अलग रियल एस्टेट संपत्तियों के भी मालिक हैं।

कार कलेक्शन के शौकीन है शेन वॉटसन

शेन वॉटसन के पास कार का काफी कलेक्शन है। उनके पास दुनिया की कुछ बेहतरीन लग्जरी कारें हैं। शेन वाटसन के पास कुछ लग्जरी कारों में ऑडी क्यू5 और वोल्वो एक्ससी60 का नाम शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button