बड़ीखबर: यूपी में 50 साल से अधिक उम्र के पुलिसकर्मियों की होगी रिटायरमेंट!

उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा जहां एक तरफ क़रीब 50 हज़ार कांस्टेबलों को प्रमोशन मिलने वाला है. वहीं सरकार ने आज शनिवार को पुलिसकर्मियों की रिटायरमेंट के लिए बड़ा फैसला लिया गया है. 50 साल की उम्र में पुलिस विभाग में सेवा देने वाले पुलिसकर्मियों की अनिवार्य रिटायरमेंट के लिए स्क्रीनिंग किए जाने हेतु शुक्रवार को आदेश जारी की गई है. उत्तर प्रदेश की पुलिस विभाग ने 50 साल की उम्र वाले पुलिसकर्मियों को स्क्रीनिंग कराकर उन्हें अनिवार्य सेवानिवृत्ति देने की प्रक्रिया शुरू हो रही है.

इस संबंध में ADG स्थापना संजय सिंघल (Sanjay Singhal)ने पुलिस के सभी विभागों में आईजी रेंज/एडीजी जोन सभी 7 पुलिस कमिश्नर के साथ विभागों को आदेश जारी किया गया है. जिसमें 50 साल की उम्र में सेवा देने वाले पुलिसकर्मियों के ट्रैक रिकॉर्ड के अनुसार अनिवार्य रिटायरमेंट दी जाएगी. ऐसे पुलिसकर्मियों की लिस्ट 30 नवंबर तक देने के लिए आदेश जारी की गई हैं.

बता दें कि आदेश में निर्देश दिए गए है कि ऐसे कार्मिक जो 31 मार्च 2023 तक 50 वर्ष या इससे अधिक उम्र पार करते हो तो उनको अनिवार्य रूप से रिटायरमेंट हेतु स्क्रीनिंग की कार्यवाहीअनिवार्य रूप से होगा. इसके साथ ही भ्रष्ट और दागी पुलिसकर्मियों को भी रिटायर किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button