गुरुग्राम: रन फॉर यूनिटी दौड़ में शामिल होने पहुंचे हजारों लोग

गुरुग्राम के सेक्टर-38 स्थित ताऊ देवीलाल स्टेडियम में रन फॉर यूनिटी का आयोजिन किया जा रहा है। इस दौड़ में भाग लेने वाले लोगों में उत्साह दिख रहा है। इस रन फॉर यूनिटी में पांच और दस किलोमीटर की दौड़ का आयोजन किया जा रहा है।
सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर प्रशासन की ओर से आयोजित रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम में अधिकारियों और लोगों ने दौड़ लगाकर एकता का संदेश दिया। दौड़ का शुभारंभ ताऊ देवीलाल स्टेडियम से मंडल आयुक्त आरसी बिढान ने हरी झंडी दिखाकर किया।

मंडलायुक्त ने दिखाई हरी झंडी
डीसी निशांत कुमार यादव ने लोगों का उत्साहवर्धन किया। मंडल आयुक्त ने प्रतिभागियों को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई। दौड़ में बच्चों से लेकर बुजुर्गों में खासा उत्साह देखने को मिला।कार्यक्रम में एसडीएम रविन्द्र यादव, एसडीएम सतीश यादव समेत पुलिसकर्मी और भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

सुबह सात बजे से शुरू हुई दौड़
रन फॉर यूनिटी को लेकर बच्चों में इतना उत्साह था कि अधिकतर सुबह पांच बजे तक ही स्टेडियम में पहुंच गए थे। सुबह सात बजे से दौड़ शुरू हुई।

दौड़ में शामिल होने वाले लोगों ने प्रदूषण पर जताई चिंता
रन फॉर यूनिटी में भाग लेने पहुंचे लोगों ने दिन-ब-दिन जहरीली होती जा रही आबोहवा को लेकर चिंता जताई है। लोगों का कहना था कि अगर यहां वायु प्रदूषण को नियंत्रित करने का जिला प्रशासन द्वारा कोई ठोस प्रयास नहीं किया तो यह शहर रहने लायक नहीं रहेगा।

लोगों को सांस लेने में हो रही है परेशानी
अब तो यहां वायु प्रदूषण का स्तर खतरनाक से भी अधिक खतरनाक हो चुका है। मंगलवार की सुबह एक्सप्रेस-वे ,सोहना, गुरुग्राम हाईवे पर प्रदूषण का अधिक था। सांस संबंधी बीमारियां से पीड़ित लोगों को आए दिन सांस लेने पर परेशानी हो रही है।

Related Articles

Back to top button