मोबाइल को चार्जिंग पर लगाकर कर रहा था काम, अचानक बैट्री फटने से लग गई आग…

चार्जिंग में लगे मोबइल फोन की बैटरी फटने से एक दुकानदार गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे शहर के बादशाह खान सिविल अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया। जहां से डॉक्टरों ने उसकी गंभीर हालत को देखते हुए दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया।

मिली जानकारी के अनुसार युवक देर शाम मोबाइल को अपने पास ही चार्जिंग पर लगाकर काम कर रहा था कि अचानक फ़ोन की बैटरी धमाके से फट गई। जिससे युवक बुरी तरह से झुलस गया। बैटरी फटने के चलते झुलसे 19 वर्षीय पुष्पेंद्र ने बताया कि वह मूलरूप से देवीसिंह का नंगला खैर जट्टारी जिला अलीगढ़ का रहने वाला है, जो एनआईटी फरीदाबाद के नंगला इलाके के पास स्थित सुंदर कॉलोनी में एक सैलून की दुकान में काम करता है। जहां पर बीती देर शाम लगभग आठ बजे वह सैलून में काम कर रहा था और मोबाइल फोन रेडमी का जिसे उसके कुछ महीने पहले ही सेकेंड हैंड खरीदा था, उसे चार्जिंग पर लगाया हुआ था। तभी अचानक से पहले मोबाइल में गैस निकलने जैसी आवाज आई और फिर अचानक से मोबाइल में जोरदार धमाका हुआ। मोबाइल की बैटरी फट गई और आग लग गई। आग की चपेट में वह आ गया और उसके कपड़ों में आग लग गई। कपड़ों में लगी आग को जबतक बुझाया तबतक वह बुरी तरह से झुलस चुका था।

पुष्पेंद्र के मुताबिक उसके साथ सैलून में बैठे दो कस्टमर भी हल्के फुल्के झुलस गए। फिर उसे पास के एक निजी क्लीनिक में इलाज के लिए लेकर जाया गया, जिसने उसे पार्थमिक उपचार दिया लेकिन उसे काफी जलन हो रही थी। जिसके चलते उसे बादशाह खान सिविल अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया। जहां पर डॉक्टरों ने उसकी गंभीर हालत देखते हुए दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।

Related Articles

Back to top button