जोधपुर की ‘मोदी एक्सप्रेस’ में सफर फ्री …

जोधपुर की ‘मोदी एक्सप्रेस’ में आज भी आप फ्री में सफर कर सकते हैं। इसके लिए आपको केवल प्रधानमंत्री मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा की प्रशंसा में कुछ बातें कहनी होंगी। इतना कहते ही इस मोदी एक्सप्रेस में आप फ्री में सफर करने के काबिल हो जाते हैं…

देश में ट्रेन और बस के बढ़ते किराये से आप भले ही परेशान हों, लेकिन जोधपुर की ‘मोदी एक्सप्रेस’ में आज भी आप फ्री में सफर कर सकते हैं। इसके लिए आपको केवल प्रधानमंत्री मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा की प्रशंसा में कुछ बातें कहनी होंगी। इतना कहते ही इस मोदी एक्सप्रेस में आप फ्री में सफर करने के काबिल हो जाते हैं। इस मोदी एक्सप्रेस के इकलौते मालिक और ड्राइवर हैं नेमीचंद मोदी, जो जोधपुर में ऑटोरिक्शा चलाते हैं। प्रधानमंत्री मोदी से अपने अत्यधिक प्रेम के कारण उन्होंने अपने ऑटो का नाम ‘मोदी एक्सप्रेस’ रख लिया है।

नेमीचंद मोदी ने अमर उजाला को बताया कि 2014 में जब नरेंद्र मोदी अपना चुनाव प्रचार कर रहे थे, उसी समय उन्हें उनमें किसी दिव्य आत्मा के होने का विश्वास हो गया। उन्हें लगता था कि नरेंद्र मोदी लोगों का कल्याण करने के लिए आए हैं। उन्हें लगा कि इस कार्य में उन्हें नरेंद्र मोदी का साथ देना चाहिए। इसके बाद से ही उन्होंने अपना पारिवारिक जीवन त्याग कर लोगों की सेवा में अपना समय लगा दिया। अब वे दिन-रात केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा का प्रचार करते हैं। लोगों को बताते हैं कि किस तरह से मोदी के कारण राष्ट्र और हिंदुत्व का विकास हो रहा है।

अपने ऑटो में बैठने वाली सवारियों को भी वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अच्छे कार्यों में हाथ बंटाने का अनुरोध करते हैं। उनका मानना है कि सबके प्रधानमंत्री मोदी के साथ आने से ही देश को एतिहासिक गौरव प्राप्त हो सकेगा और पूरी दुनिया में भारत का नाम होगा। बाहर से आने वालों को वे जोधपुर घुमाते हैं और बताते हैं कि किस तरह जोधपुर का विकास हो रहा है। किराये के रूप में उन्हें जो पैसे प्राप्त होते हैं, उस पैसे को भी वे इसी कार्य में खर्च करते हैं। यदि किसी सवारी के पास किसी कारण से पैसे नहीं हैं, तो वे प्रधानमंत्री के अच्छे कार्यों में उनसे सहयोग का वादा लेकर उन्हें जाने देते हैं।

ऑटो में मोदी-मोदी

नेमीचंद के ऑटो में चारों तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर लगी हुई है। उनके फेसबुक पेज पर भी प्रधानमंत्री और भाजपा का बखान दिखाई पड़ता है। राजस्थान की वर्तमान सरकार से नेमीचंद बिल्कुल भी संतुष्ट नहीं हैं। राजस्थान में विधानसभा का चुनाव के चलते प्रधानमंत्री मोदी 18 नवंबर को यहां एक जनसभा को संबोधित करने के लिए आ रहे हैं। नेमीचंद अपने स्तर से उनका प्रचार कर रहे हैं। नेमीचंद्र मोदी ने बताया कि राजस्थान की वर्तमान सरकार सबके साथ एक सामान व्यवहार नहीं कर रही है। वह धार्मिक आधार पर लोगों से भेदभाव कर रही है और इसलिए सरकार को बदलना आवश्यक है।

Related Articles

Back to top button