जाने क्यों हुयी अहमदाबाद के लिए हवाई यात्रा हुआ महंगा…

ICC ODI वर्ल्ड कप फाइनल 2023 का असर अब किराए में भी दिखने लगा है। अहमदाबाद में होने वाले वर्ल्ड कप के मद्देनजर एयर टिकट 40 हजार रुपये तक पहुंच गया है। भारतीय क्रिकेट टीम के फाइनल में पहुंचने से एयरलाइन कंपनियों की चांदी हो गई है। विश्व कप का फाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 19 नवंबर को खेला जाएगा। जिसे देखने के लिए अहमदाबाद जाने वालों की होड़ मची हुई है। टिकट की मांग इतनी बढ़ गई है कि एयरलाइन्स कंपनियों को अतिरिक्त फ्लाइट शुरू करनी पड़ी है। बढ़ती मांग की वजह से प्रत्येक मिनट किराया बढ़ता जा रहा है।

एयरलाइंस कंपनियों को दोहरा लाभ

त्योहारी सीजन में जमकर लाभ कमा चुकी एयरलाइन्स कंपनियां वर्ल्ड कप फाइनल में दोहरा लाभ कमा रही हैं। इंडिगो और विस्तारा ने मुंबई से अहमदाबाद  के लिए एक-एक अतिरिक्त फ्लाइट बढ़ाई है। इंडिगो ने बेंगलुरु से अहमदाबाद और हैदराबाद से अहमदाबाद के बीच एक अतिरिक्त फ्लाइट बढ़ाई है।

कहां से कितना किराया

अलग-अलग एयरलाइंस बुकिंग प्लेटफार्म के अनुसार अहमदाबाद के लिए फ्लाइट्स की संख्या में काफी वृद्धि हुई है। 18 नवंबर को अहमदाबाद के लिए 18 फ्लाइट है। जिसमे से आधी से ज्यादा फुल हो चुकी हैं। एयरलाइंस कंपनियां अब डायरेक्ट फ्लाइट्स की बजाय प्रमुख शहरों जैसे-दिल्ली और बेंगलुरु से फ्लाइट्स उड़ाने की तैयारी कर रहे हैं। दिल्ली से अहमदाबाद का किराया 14 से 39 हजार रुपए तक पहुंच गया है। मुंबई से 10 से 32 हजार रुपए। बेंगलुरु से अहमदाबाद के लिए 27 से 33 हजार रुपये किराया पहुंच गया है। कोलकाता से अहमदाबाद के लिए किराया 40 पहुंच गया है।

वडोदरा के लिए भी बढ़ने लगा किराया

अहमदाबाद के लिए अधिक मारामारी के चलते वडोदरा जाने वालों की संख्या में तेजी से बढ़ोत्तरी हुई है। वडोदरा से अहमदाबाद सिर्फ दो घंटे में पहुंचा जा सकता है। वहीं, मुंबई और दिल्ली से वडोदरा के लिए भी फ्लाइट का किराया तेजी से बढ़ रहा है। बढ़ती मांग को देखते हुए एयरलाइंस कंपनियां सिर्फ किराया बढ़ा रही हैं। मांग के अनुरूप अधिक विमान की व्यवस्था कर रही हैं।

Related Articles

Back to top button