गाजा के अस्पताल और शरणार्थी शिविर बना मौत का क्षेत्र !

इजरायल और हमास के बीच युद्ध जारी है। इजरायली सेना हमास पर काल बनकर टूट पड़ी है। सेना लगातार ताबड़तोड़ हमले कर रही है। अब इजराइली सेना ने गाजा को जड़ से खत्म करने के लिए जमीनी लड़ाई भी शुरू कर दी है। इसी दौरान इजराइली सेना ने गाजा के सबसे बड़े अस्पताल अल शिफा पर भी हमला कर दिया है। इसको लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन ने चिंता व्यक्त की है।

WHO ने की हमास के सबसे बड़े अस्पताल को खाली करने के घोषणा

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने अस्पताल को खाली कराने की घोषणा करते हुए कहा कि गाजा के सबसे बड़ा अस्पताल मृत्यु क्षेत्र बन गया है। WHO ने कहा कि इजरायली सेना ने हमास को नष्ट करने का अभियान तेज कर दिया है। इससे अस्पतालों में भर्ती मरीजों व कर्मचारियों को भी बड़ा खतरा है।

बता दें कि इससे पहले इजराइली सेना ने अस्पताल पर छापा मारा था। इसके बाद उसपर बुलडोजर चलाने की योजना बना रहे हैं। इजराइल का मानना है कि आतंकी अस्पताल में छिपकर हमला कर रहे हैं।

हमास के एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि शनिवार को उत्तरी गाजा में शरणार्थी शिविर पर हमला हुआ, जिसमें 80 से अधिक लोग मारे गए। इसमें संयुक्त राष्ट्र द्वारा स्थापित विस्थापित लोगों के लिए आश्रय स्थल भी शामिल है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें फलस्तीन के सबसे बड़े शरणार्थी शिविर जबालिया में एक इमारत के फर्श पर खून से लथपथ शव दिखाई दे रहे हैं।

Related Articles

Back to top button