पीएम मोदी समेत कई बड़े नेताओं ने इंदिरा गांधी की जयंती को दी श्रद्धांजलि !

पीएम ने ट्वीट कर कहा पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी जी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि दी। खरगे ने कहा कि भारत की प्रथम महिला प्रधानमंत्री व हमारी आदर्श इंदिरा गांधी जी की जयंती पर हमारी विनम्र श्रद्धांजलि। उन्होंने कहा कि भारत की एकता व अखंडता को संजोए रखने में इंदिरा जी की अहम भूमिका रही।

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती पर पीएम नरेन्द्र मोदी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है। 19 नवंबर 1917 को जन्मीं इंदिरा गांधी 1966 से 1977 तक और फिर 1980 से 1984 हत्या तक प्रधानमंत्री रहीं। पीएम ने एक ट्वीट में कहा, ”पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी जी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि।”

खरगे ने भी दी श्रद्धांजलि

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि दी है। खरगे ने कहा, ”भारत की प्रथम महिला प्रधानमंत्री व हमारी आदर्श, इंदिरा गांधी जी की जयंती पर हमारी विनम्र श्रद्धांजलि। उन्होंने कहा कि भारत की एकता व अखंडता को संजोए रखने में व हमारे देश को सशक्त एवं प्रगतिशील बनाने में इंदिरा जी की अहम भूमिका रही।”

खरगे ने आगे कहा पूर्व पीएम ने भारत के लिए कुशल नेतृत्व, सच्ची निष्ठा और अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति का लगातार परिचय दिया और देश के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया।

राहुल-सोनिया ने शक्ति स्थल जाकर दी श्रद्धांजलि

इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने आज पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को उनकी जयंती पर शक्ति स्थल पर श्रद्धांजलि दी।

अरविंद केजरीवाल ने भी किया पोस्ट

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी देश की प्रथम महिला प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी।

Related Articles

Back to top button