विश्वकप 2023 में छठी बार ऑस्ट्रेलिया बना वर्ल्ड कप चैंपियन

2023 वर्ल्डकप में ऑस्ट्रेलिया 6 विकेट से जीतकर वर्ल्डकप में ऑस्ट्रेलिया छठी बार बना चैंपियन. ट्रेविस हेड की शानदार बल्लेबाजी से हारा भारत. ऑस्ट्रेलिया एक बार फिर वर्ल्ड कप चैंपियन बना और ट्रेविस हेड और लाबुसेन ने भारत से छीनी जीत. ट्रेविस हेड ने शानदार 137 रनों की पारी खेली. मार्नस लाबुसेन ने 58 रनों की नाबाद पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया ने 43 ओवर में लक्ष्य हासिल किया.

ऐसे में PM मोदी ने ऑस्ट्रेलिया को जीत की बधाई दी. पीएम मोदी ने ट्रेविस हेड के खेल को सराहा है. भारतीय टीम पूरे वर्ल्ड कप में अच्छा खेली है. हम हमेशा भारतीय टीम के साथ खड़े है. वर्ल्ड कप 2023 में भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट अवॉर्ड से मिला है. विराट कोहली ने इस वर्ल्ड कप 2023 में शानदार प्रदर्शन किया है. कोहली ने वर्ल्ड कप 2023 में नौ पारियों में 50 से अधिक रन बनाए हैं. विराट ने इस वर्ल्ड कप में 11 मैचों में 95.62 के धाकड़ एवरेज से 765 रन बनाए. जो वर्ल्ड कप के किसी भी सीजन में एक बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सर्वाधिक रन है.

बता दें कि दरअसल जिस स्टेडियम में आज वर्ल्ड कप 2023 का फ़ाइनल खेला गया. वो कई मायनों में हार्दिक पांड्या का घर है. जिसका कारण आईपीएल है. आईपीएल में हार्दिक गुजरात टाइटंस की कप्तानी करते हैं. गुजरात की टीम का होम ग्राउंड अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम ही है. इस लिहाज से पांड्या को इस मैदान का काफी अनुभव है. वह इस मैदान पर रोहित शर्मा से ज्यादा कप्तानी कर चुके हैं.

Related Articles

Back to top button