इज़राइल-हमास युद्ध:आईडीएफ ने सवाल खड़े करते पूछा- बंधकों को यहां क्यों लाया गया था?

इजरायली सेना लगातार हमास के ठिकानों को तबाह कर रही है। युद्ध शुरू हुए महीने से अधिक समय हो गया, लेकिन अभी भी रुकने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। अब इजरायल डिफेंस फोर्स ने गाजा के सबसे बड़े अस्पताल अल शिफा का एक वीडियो जारी किया है। वीडियो में हमास के आतंकी इजरायल के बंधकों को जबरदस्ती अंदर ले जाते हुए दिखाई दे रहे हैं। आईडीएफ ने बताया कि नरसंहार के बाद हमास के आतंकियों ने बंधकों को अल शिफा अस्पताल ले गए थे।

आईडीएफ ने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि 44 दिन बाद भी हमास ने इजरायल के 200 से अधिक नागरिकों को बंधक क्यों बनाया है? यह प्रश्न पूरी दुनिया को पूछनी चाहिए। डिफेंस फोर्स ने बताया कि नरसंहार के बाद नागरिकों को बंधक बनाकर अल शिफा अस्पताल लाया गया था। दावा है कि बंदियों के इलाज के लिए अस्पताल लाया गया था। जबकि रास्ते में कई अन्य अस्पताल भी हैं, लेकिन उन्हें वहां नहीं ले जाया गय।

7 अक्टूबर इजरायल के लिए अच्छा नहीं रहा। इसी दिन हमास के दरिंदों ने इजरायल पर हमला कर एक हजार से अधिक बेकसूर मासूमों की जान ले ली थी। वहीं, 200 से अधिक नागरिकों को बंधक बना लिया था, जो अभी भी उनके कब्जे में हैं। हालांकि इजरायली सेना लगातार ऑपरेशन चला रही है। इसी क्रम में बीते दिनों इजरायली सेना ने गाजा के सबसे बड़े अस्पताल अल शिफा में सर्च ऑपरेशन चलाया था। इस दौरान अस्पताल के अंदर सुरंग मिला। आईडीएफ का दावा है कि हमास इसी सुरंग के जरिए अपने ऑपरेशन को अंजाम दे रहा है।

Related Articles

Back to top button
T20: भारत का क्लीन स्वीप जानिये कितने खतरनाक हैं कबूतर। शतपावली: स्वस्थ रहने का एक आसान उपाय भारतीय मौसम की ALERT कलर कोडिंग In Uttar Pradesh Call in Emergency