एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन 24 Nov से शुरू होंगे !

इस भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन विभिन्न चरणों में होने वाली परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इसमे कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीई) शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी) मेडिकल एग्जामिनेशन और दस्तावेज़ सत्यापन शामिल हैं। वहीं लिखित परीक्षा का आयोजन फरवरी में विभिन्न तिथियों पर किया जाएगा। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की ओर से जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए 24 नवंबर, 2023 से रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो रही है। एसएससी की ओर से केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPFs) और NIA में कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 26 नवंबर, 2023 तक चलेंगे। इस वैकेंसी के लिए अप्लाई करने के इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स SSC की आधिकारिक वेबसाइट https://ssc.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे। बता दें कि इस भर्ती के लिए फिलहाल नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ है। यह भी 24 नवंबर, 2023 को ही जारी किया जाएगा।

ये होगी अंतिम तिथि

इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन 28 दिसंबर, 2023 तक स्वीकार किए जाएंगे। ऐसे में उम्मीदवारों के पास लगभग एक महीने का समय होगा। इस दौरान कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं।

ये होनी चाहिए आयु   

इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले आवेदकों की आयु दिनांक 18 से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग को नियमानुसार छूट दी जाएगी।

इस डेट को होगी परीक्षा

जीडी कॉन्स्टेबल कंप्यूटर आधारित परीक्षा का आयोजन 20, 21, 22, 23, 24, 26, 27, 28, 29 फरवरी और 01, 05, 06, 07, 11, 12 मार्च 2024 को आयोजित किया जाएगा।

 चयन प्रक्रिया 

इस भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन विभिन्न चरणों में होने वाली परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इसमे, कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीई), शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी), शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी), मेडिकल एग्जामिनेशन और दस्तावेज़ सत्यापन शामिल हैं। इसके अलावा, डिटेल्ड जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक नोटिफिकेशन का इंतजार करना चाहिए। सूचना जारी होने के बाद कैंडिडेट्स पोर्टल पर देख सकते हैं।

Related Articles

Back to top button