भारतीय घरेलू विमानन में लगभग 4 लाख 63 हजार 417 यात्रियों ने भरी उड़ान,विमानन में बना एक नया रिकॉर्ड

घरेलू हवाई यात्री यातायात नई ऊंचाई पर पहुंच गया है। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार गुरुवार ( 23 नवंबर ) को घरेलू यात्रियों की कुल संख्या 463417 थी और उड़ान आवाजाही की संख्या 5998 थी। नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शुक्रवार को X पर एक पोस्ट में कहा कि भारतीय घरेलू विमानन में एक नया रिकॉर्ड स्थापित किया गया है।

भारत का घरेलू हवाई यात्री यातायात शनिवार को एक नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया है। बता दें कि लगभग 4,63,417 लोगों ने गुरुवार को हवाई यात्रा की। समाचार एजेंसी PTI के मुताबिक, नवंबर में, घरेलू हवाई यात्री यातायात कम से कम चार बार नई ऊंचाई रिकॉर्ड पर पहुंचा है। कोविड के बाद, भारत की घरेलू विमान में जबरदस्त बदलाव देखने को मिला है।

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने शुक्रवार को ‘X’ (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में कहा, ‘सकारात्मक दृष्टिकोण, प्रगतिशील नीतियां और यात्रियों के बीच गहरा विश्वास इसे हर दिन, हर उड़ान के साथ नई ऊंचाइयों पर ले जा रहा है।’

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जताई खुशी

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, गुरुवार (23 नवंबर) को घरेलू यात्रियों की कुल संख्या 4,63,417 थी और उड़ान आवाजाही की संख्या 5,998 थी। नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शुक्रवार को ‘X’ पर एक पोस्ट में कहा कि भारतीय घरेलू विमानन में एक नया रिकॉर्ड स्थापित किया गया है। घरेलू हवाई यातायात लगातार तीन दिनों – 18, 19 और 20 नवंबर को नए रिकॉर्ड पर पहुंचा।

Related Articles

Back to top button