जाने इंस्टीट्यूट ऑफ प्लाज्मा रिसर्च के किन पदों पर निकाली भर्ती..

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 30 वर्ष से कम होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को नियमानुसार छूट दी जाएगी। इन पदों पर करने वाले उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 200 है। वहीं एससी/ एसटी/महिला/ पीडब्ल्यूबीडी/ ईडब्ल्यूएस/ भूतपूर्व सैनिक को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। शुल्क का भुगतान केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से किया जाना चाहिए।

इंस्टीट्यूट ऑफ प्लाज्मा रिसर्च (Institute of Plasma Research) ने टेक्निकल ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत, कुल 22 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आईपीआर की आधिकारिक वेबसाइट ipr.res.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे। अप्लाई करने की अंतिम तिथि 18 दिसंबर, 2023 है। लास्ट डेट के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे। यह नियुक्तियां अलग-अलग विभागों में की जाएंगी।

 वैकेंसी डिटेल्स

कंप्यूटर: 2 पद

फिजिक्स: 6 पद

इलेक्ट्रॉनिक्स: 3 पद

मैकेनिकल: 3 पद

इंस्ट्रुमेंटेशन: 4 पद

इलेक्ट्रिकल: 4 पद

ये मांगी है आयु सीमा 

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 30 वर्ष से कम होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को नियमानुसार छूट दी जाएगी।

ये देनी होगी फीस

इन पदों पर करने वाले उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 200 है। वहीं एससी/ एसटी/महिला/ पीडब्ल्यूबीडी/ ईडब्ल्यूएस/ भूतपूर्व सैनिक को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। शुल्क का भुगतान केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से किया जाना चाहिए। वहीं, इस भर्ती से संबंधित अधिक विवरण के लिए उम्मीदवार आईपीआर की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

 इंस्टीट्यूट ऑफ प्लाज्मा रिसर्च टेक्निकल ऑफिसर भर्ती के लिए ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन 

टेक्निकल ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट  ipr.res.in पर जाना होगा। इसके बाद, यहां मौजूद टेक्निकल ऑफिसर भर्ती लिंक पर क्लिक करना होगा। अब यहां पूछी गई सभी डिटेल्स एंटर करें। इसके बाद निर्धारित शुल्क जमा करें। अब आवेदन पत्र का प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

Related Articles

Back to top button