दिल्ली में बारिश, बिजली और ओले भी गिरेने से डायवर्ट करनी पड़ीं 16 उड़ानें

नई दिल्लीः दिल्ली-एनसीआर में सोमवार देर शाम मौसम बदल गया है और कई जगह बारिश हुई है। बारिश की वजह से लोगों को प्रदूषण से भी राहत मिल गई है। इससे पहले हवा न चलने और बादल छाए रहने के कारण सुबह वायु गुणवत्ता गंभीर श्रेणी के करीब थी। क्षेत्रीय मौसम कार्यालय ने दिल्ली और आसपास के कुछ इलाकों में हल्की बारिश की भविष्यवाणी की थी। बारिश होने की वजह से ठिठुरन बढ़ गई है। वहीं दिल्ली हवाई अड्डे पर उतरने वाली 16 उड़ानों को खराब मौसम के कारण सोमवार शाम अन्य स्थानों पर भेज दिया गया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि शाम छह से आठ बजे के बीच इन उड़ानों को ‘डायवर्ट’ किया गया। अधिकारी ने कहा कि 10 उड़ानों को जयपुर, तीन को लखनऊ, दो को अमृतसर और एक को अहमदाबाद भेज दिया गया। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि एअर इंडिया की पांच उड़ानों को दूसरे स्थानों पर भेजा गया। इनमें सिडनी से आ रही एक उड़ान को जयपुर भेजा गया है।

आईएमडी ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि दिल्ली के कई स्थानों (मुंडका, जाफरपुर, नजफगढ़, द्वारका, इंडिया गेट, पालम, लोदी रोड, आईजीआई) के आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश और 30-50 किमी/घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी।

इसके अतिरिक्त, आईएमडी ने अनुमान लगाया है कि दिल्ली, करनाल, राजौंद, असंध, सफीदों, जिंद, पानीपत के कई स्थानों और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होगी और 30-40 किमी/घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी।

Related Articles

Back to top button