ऑल इंडिया सैनिक स्कूल एंट्रेंस एग्जाम फॉर्म भरने में न करें लेट

ऑल इंडिया सैनिक स्कूल एंट्रेंस एग्जाम के लिए अप्लाई करने वाले जनरल/ एक्स सर्विस मैन ओबीसी (एनसीएल) के कैंडिडेट्स को 650 रुपये देनी होगी। वहीं अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थियों को 500 रुपये फीस देनी होगी। इस परीक्षा के लिए फाॅर्म 16 दिसंबर 2023 तक आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। वहीं परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं।

देश भर के सैनिक स्कूलों में दाखिले के लिए इस वक्त आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। इन स्कूलों में छठवीं और नौंवी कक्षाओं में प्रवेश के लिए ऑल इंडिया सैनिक स्कूल एंट्रेंस परीक्षा फॉर्म   16 दिसंबर, 2023 तक स्वीकार किए जाएंगे। अब ऐसे में, जो भी पैरेंट्स इन कक्षाओं के लिए आवेदन करने के इच्छुक हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट https://exams.nta.ac.in/AISSEE पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। पैरेंट्स और स्टूडेंट्स इस बात का भी ध्यान रखें कि इस एग्जाम के लिए फीस जमा करने की अंतिम तिथि भी 16 दिसंबर, 2023 ही है। इसका मतलब यह है कि शुल्क का भुगतान करने के लिए अलग से समय नहीं दिया जाएगा।

ये देनी होगी फीस 

इस परीक्षा के लिए अप्लाई करने वाले जनरल/ एक्स सर्विस मैन ओबीसी (एनसीएल) के कैंडिडेट्स को 650 रुपये देनी होगी। वहीं, अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थियों को 500 रुपये फीस देनी होगी।

जनवरी में होगी परीक्षा 

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से शैक्षणिक सत्र 2024-2025 में प्रवेश देने के लिए AISSEE 2024 परीक्षा का आयोजन 21 जनवरी, 2024 को किया जाएगा। यह परीक्षा 21 जनवरी, 2024 को आयोजित की जाएगी।  इस एग्जाम के माध्यम से देश भर के 33 सैनिक स्कूलों में कक्षा VI और कक्षा IX में एडमिशन दिया जाएगा।

ऑल इंडिया सैनिक स्कूल एंट्रेंस एग्जाम फॉर्म भरने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

ऑल इंडिया सैनिक स्कूल एंट्रेंस एग्जाम फॉर्म भरने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं: questions.nta.ac.in/AISSEE पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर दिख रहे एआईएसएसईई 2024 पंजीकरण लिंक पर क्लिक करें और आवश्यक विवरण प्रदान करें। अब ऑनलाइन आवेदन पत्र पूरा करें। इसके बाद, आवश्यक शुल्क का भुगतान करें। अब प्रवेश पत्र डाउनलोड करें। अब भविष्य के संदर्भ के लिए इसका प्रिंटआउट ले लें।

Related Articles

Back to top button