दिल्ली के अस्पतालों में घटिया दवाओं की सप्लाई की जांच करेगी CBI…

दिल्ली में क्लिनिक और लैब्स घोटाले का मामला गरमाता दिख रहा है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मामले की जांच के लिए सीबीआई को आदेश दे दिया है। गृह मंत्रालय ने क्लिनिकों में रेडियोलॉजी और पैथोलॉजी के टेस्ट में गड़बड़ी की जांच के लिए सीबीआई की सिफारिश की है। बता दें कि दिल्ली के उपराज्यपाल ने CBI जांच की सिफारिश की थी। यह मामला दिल्ली के अस्पतालों में घटिया दवाओं की सप्लाई होने के आरोप के बाद सामने आया था। गृह मंत्रालय का मानना है कि इस मामले में करोड़ों रुपए के घोटाले के संकेत मिले हैं।

बता दें कि दिल्ली अस्पताल में सप्लाई की गईं कुछ दवाइयां लैबोरेट्री में तय मानकों पर खरी नहीं उतरी थी। जिसके बाद दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा था कि पिछले वर्ष स्वास्थ्य मंत्री बनने के बाद उन्होंने उपराज्यपाल से ऑडिट और संबंधित अधिकारियों पर कार्रवाई करने की सिफारिश की थी। लेकिन कोई एक्शन नहीं लिया गया।

स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने स्पष्ट किया कि वह 2023 में दिल्ली सरकार ने गलत कार्यों के लिए मोहल्ला क्लीनिक के कई डॉक्टरों और कर्मचारियों को पैनल से हटा दिया था। उन्होंने फिर से स्वास्थ्य सचिव को बर्खास्त करने की मांग को दोहराई।

Related Articles

Back to top button