एक बार फिर तेज भूकंप के झटके से कांपी जपान की धरती

जापान में एक बार फिर धरती तेज भूकंप के झटके से कांप उठी है। रविवार को जापान के होंशू के पश्चिमी तट के पास रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.1 मापी गई है। 1 जनवरी को देश में आए खतरनाक भूकंप के बाद से वहां पर लोगों में दहशत है। मौसम विभाग ने आगे भी भूकंप की चेतवानी दी है।

जापान में एक बार फिर धरती तेज भूकंप के झटके से कांप उठी है।  जीएफजेड जर्मन रिसर्च सेंटर फॉर जियोसाइंसेज ने कहा कि रविवार को जापान के होंशू के पश्चिमी तट के पास रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.1 मापी गई है।

हालांकि, भूकंप के बाद किसी तरह के हताहत की जानकारी अब तक सामने नहीं आई है। अभी भी इसकी अपडेट की प्रतीक्षा की जा रही है।

शनिवार को भी महसूस हुई कंपन

जापान के नोटो प्रायद्वीप में भी शनिवार को 4.4 तीव्रता का भूकंप आया था। मौसम एजेंसी के मुताबिक, यह भूकंप रात 11:20 बजे महसूस किया गया था। दरअसल, 1 जनवरी से लगातार जापान की धरती कांप रही है।

भूकंप को लेकर जारी चेतावनी

1 जनवरी को देश में आए खतरनाक भूकंप के बाद से वहां पर लोगों में दहशत है। साथ ही, मौसम विभाग की ओर से चेतावनी दी गई है कि आने वाले कुछ दिनों में कई भूकंप के झटके महसूस होंगे और कुछ भीषण भूकंप फिर से महसूस किए जा सकते हैं।

126 लोगों की हुई मौत

मालूम हो कि 1 जनवरी यानी नए साल के दिन 7.6 तीव्रता वाले भूकंप ने देशभर में काफी तबाही मचा दी थी। उस दौरान कई जगहों पर आग लग गई, दुकान-मकान क्षतिग्रस्त हो गए और पेड़-खंभे भी उखड़ गए थे।  उस भूकंप के कारण अब तक 126 लोगों की मौत हो चुकी है।

Related Articles

Back to top button