सफाई कर्मचारी और सब-स्टाफ पदों पर आवेदन का अंतिम मौका

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की ओर से सफाई कर्मचारी और सब-स्टाफ के 484 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 9 जनवरी 2024 निर्धारित की गयी है। ऐसे उम्मीदवार जो इस भर्ती के लिए पात्र हैं वे बिना देरी करते हुए तुरंत ही ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

बैंक में सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की ओर से निकाली गयी सफाई कर्मचारी एवं सब-स्टाफ पदों पर भर्ती में शामिल होने का अंतिम मौका है। CBI की ओर से इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 9 जनवरी 2024 तय की गयी है।

जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के योग्य हैं वे बिना देरी करते हुए तुरंत ही बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट centralbankofindia.co.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। कल के बाद एप्लीकेशन विंडो क्लोज कर दी जाएगी।

कैसे करें आवेदन

  • इस भर्ती में भाग लेने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट centralbankofindia.co.in पर जाना है।
  • इसके बाद अभ्यर्थी भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करके आवेदन लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपको नए पेज पर Click here for New Registration पर क्लिक करके रजिस्ट्रेशन करना होगा।
  • पंजीकरण करने के बाद उम्मीदवार अन्य जानकारी के साथ ही हस्ताक्षर, फोटोग्राफ अपलोड करें।
  • अंत में उम्मीदवार निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से सबमिट किये गए फॉर्म का प्रिंटआउट निकाल लें।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन पत्र भरने के साथ ही आपको शुल्क भी जमा करना होगा। आवेदन शुल्क जनरल/ ओबीसी/ ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए 850 रुपये एवं एससी/ एसटी वर्ग के लिए 175 रुपये तय किया गया है।

 पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों ने सफाई कर्मचारी सह उप-कर्मचारी के लिए 10वीं पास होने के साथ अन्य योग्यता हासिल की हो। इसके अलावा अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 26 वर्ष तय की गयी है। आयु की गणना 31 मार्च 2023 के अनुसार की जाएगी। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु में छूट प्रदान की जाएगी।

Related Articles

Back to top button