गोवा हत्याकांड मामले के बाद पीड़ित बच्चे का शव लाया गया बेंगलुरु

बेंगलुरु स्थित एक स्टार्टअप की सीईओ मां द्वारा कथित तौर पर मारे गए 4 साल के लड़के का शव बुधवार को चित्रदुर्ग से यहां लाया गया। बच्चे का अंतिम संस्कार आज दिन में राजाजी नगर में किया जाएगा। पीड़िता के पिता वेंकट रमन शव को राजाजी नगर में स्थित एक अपार्टमेंट में लेकर आए जहां प्रारंभिक अनुष्ठान हुए। हरिश्चंद्र घाट पर बच्चे का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

बेंगलुरु स्थित एक स्टार्टअप की सीईओ मां द्वारा कथित तौर पर मारे गए 4 साल के लड़के का शव बुधवार को चित्रदुर्ग से यहां लाया गया।

बच्चे का अंतिम संस्कार आज दिन में राजाजी नगर में किया जाएगा।

पीड़िता के पिता वेंकट रमन शव को राजाजी नगर में स्थित एक अपार्टमेंट में लेकर आए जहां प्रारंभिक अनुष्ठान हुए। हरिश्चंद्र घाट पर बच्चे का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

केरल के रहने वाले और इंडोनेशिया में बसे रमन मंगलवार रात चित्रदुर्ग के हिरियूर पहुंचे और पोस्टमॉर्टम के बाद अपने बेटे के शव को अपने कब्जे में ले लिया।

सुचना सेठ को सोमवार रात चित्रदुर्ग में उस समय पकड़ लिया गया जब वह गोवा से बेंगलुरु जा रही थी और लड़के का शव उसके सूटकेस में मिला था जिसे वह अपने साथ ले जा रही थी। उसे गोवा पुलिस के निर्देश पर गिरफ्तार किया गया था।

पोस्टमॉर्टम से पता चला कि बच्चे की गला दबाकर हत्या की गई थी।

हिरियुर तालुक अस्पताल के प्रशासनिक अधिकारी डॉ. कुमार नाइक ने संवाददाताओं से कहा, बच्चे की हत्या गला घोंटकर की गई थी।

ऐसा नहीं लग रहा कि बच्चे की हाथों से गला घोंटकर हत्या की गई है। ऐसा लग रहा है जैसे तकिया या किसी अन्य सामग्री का इस्तेमाल किया गया हो। बच्चे में रिगोर मोर्टिस (पोस्टमॉर्टम मांसपेशियों की जकड़न) ठीक हो गई थी।

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस स्टार्ट-अप की मुख्य कार्यकारी अधिकारी सेठ को सोमवार रात को उस समय पकड़ लिया गया जब वह गोवा से बेंगलुरु जा रही थीं और उनके बेटे का शव एक सूटकेस में मिला था। उसे गोवा पुलिस के निर्देश पर गिरफ्तार किया गया था।

नाइक ने कहा कि शरीर पर कोई खून की कमी या संघर्ष का निशान नहीं है।

सेठ ‘द माइंडफुल एआई लैब’ के सीईओ है और उनके लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, वह एक एआई एथिक्स विशेषज्ञ और डेटा वैज्ञानिक हैं, जिनके पास डेटा साइंस टीमों को सलाह देने और स्टार्टअप और उद्योग अनुसंधान में मशीन लर्निंग समाधानों को स्केल करने का 12 वर्षों से अधिक का अनुभव है।

वह एआई एथिक्स सूची में 100 प्रतिभाशाली महिलाओं में है। वह डेटा एंड सोसाइटी में मोजिला फेलो, हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के बर्कमैन क्लेन सेंटर में फेलो और रमन रिसर्च इंस्टीट्यूट में रिसर्च फेलो रही है।

उनकी प्रोफाइल में लिखा है कि उनके पास प्राकृतिक भाषा प्रसंस्करण में पेटेंट भी है। सेठ ‘एआई एथिक्स एडवाइजरी एंड ऑडिट्स’ और ‘रिस्पॉन्सिबल एआई स्ट्रैटेजी’ के विशेषज्ञ है।

कलकत्ता विश्वविद्यालय से स्नातकोत्तर और रमन रिसर्च इंस्टीट्यूट (आरआरआई) से रिसर्च फेलो और हार्वर्ड विश्वविद्यालय में बर्कमैन क्लेन सेंटर फॉर इंटरनेट एंड सोसाइटी में दो साल बिताए।

Related Articles

Back to top button