बिहार असिस्टेंट आर्किटेक्ट भर्ती के लिए आवेदन शुरू

बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) की ओर से राज्य में सहायक वास्तुकार (Assistant Architect) के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 21 फरवरी 2024 से शुरू कर दी गयी है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के लिए पात्रता पूरी करते हैं वे निर्धारित अंतिम तिथि 11 मार्च 2024 तक ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं।

एप्लीकेशन फॉर्म बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर भर जा सकता है। आवेदन से पहले पात्रता एवं मापदंड की जांच अवश्य कर लें उसके बाद ही फॉर्म भरें।

Bihar Assistant Architect Recruitment 2024: योग्यता एवं मापदंड
इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास आर्किटेक्ट में ग्रेजुएशन डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 37 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी। आयु की गणना 1 अगस्त 2023 के अनुसार की जाएगी।

BPSC Assistant Architect Recruitment 2024: आवेदन कैसे करें
आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर विजिट करें और यहां Apply Online लिंक पर क्लिक करें। अब आप एक नए पोर्टल पर पहुंच जाएंगे। यहां पर आप ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करके पंजीकरण कर लें। इसके बाद अभ्यर्थी लॉग इन के माध्यम से अन्य सभी जानकारी भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

BPSC Recruitment 2024: आवेदन शुल्क
आवेदन करने के साथ ही निर्धारित शुल्क जमा करना अनिवार्य है तभी आपका फॉर्म स्वीकार किया जाएगा। जनरल एवं अन्य वर्गों के लिए आवेदन शुल्क 750 रुपये तय किया गया है वहीं बिहार में एससी/ एसटी वर्ग के साथ ही महिला एवं पीडब्ल्यूडी वर्ग के लिए शुल्क 200 रुपये तय किया गया है।

Related Articles

Back to top button