एसएससी फेज 12 भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन शुरू

केंद्रीय मंत्रालय में सब इंस्पेक्टर सहित 2 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती की घोषणा की गयी है। जो भी उम्मीदवार 10वीं से लेकर स्नातक उत्तीर्ण हैं उनके लिए इस भर्ती में शामिल होने के लिए सुनहरा मौका है। एसएससी की ओर से सिलेक्शन पोस्ट फेज 12 भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है।

योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक से फॉर्म भर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 18 मार्च 2024 तय की गयी है।

SSC Selection Post Phase 12 Recruitment 2024: योग्यता एवं मापदंड
एसएससी फेज 12 एग्जाम के लिए उम्मीदवारों का पदानुसार 10वीं उत्तीर्ण, 12वीं उत्तीर्ण एवं ग्रेजुएट उत्तीर्ण होना आवश्यक है। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु पदानुसार 30 वर्ष तय की गयी है। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों ऊपरी आयु सीमा में नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। आयु की गणना 1 जनवरी 2024 के अनुसार की जाएगी।

SSC Selection Post Phase 12: कैसे करें आवेदन

  • आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट ssc.gov.in पर विजिट करें।
  • इसके बाद Apply लिंक पर क्लिक करके भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करें।
  • यहां पहले New User? Register Now लिंक पर क्लिक करके मांगी गयी जानकारी दर्ज करके पंजीकरण कर लें।
  • इसके बाद लॉग इन के माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।
  • अंत में निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करके पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

SSC Selection Post Phase 12 Vacancy 2024: आवेदन शुल्क
आवेदन पत्र भरने के साथ ही जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 100 रुपये का भुगतान करना होगा। एससी/ एसटी एवं पीएच वर्ग के अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button