पेटीएम को लेकर आया बड़ा अपडेट! पेटीएम और पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने मिलकर लिया अहम फैसला

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने 31 जनवरी 2024 को पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर एक्शन लिया था। इसमें आरबीआई ने निर्देश दिया कि पेटीएम पेमेंट्स बैंक अब अपनी सर्विस को बंद कर दे। इसके लिए पहले 29 फरवरी 2024 की डेट तय की गई थी, जिसे बाद में बढ़ाकर 15 मार्च कर दिया है।

शुक्रवार सुबह पेटीएम ने नया अपडेट दिया है। आज पेटीएम ने अपने एक्स पर पोस्ट करके एक अहम जानकारी दी है।

पेटीएम ने एक्स पर पोस्ट करके बताया कि पेटीएम और पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने आपसी निर्भरता को कम करने के लिए विभिन्न इंटर-कंपनियों के एग्रीमेंट को बंद करने के लिए सहमती जताई है।

कंपनी ने कहा कि यग कदम महत्वपूर्ण है क्योंकि पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (पीपीबीएल) लगातार गैर-अनुपालन और निरंतर सामग्री पर्यवेक्षी चिंताओं को लेकर आरबीआई की नजर में है।

शुक्रवार को फाइलिंग में वन 97 कम्युनिकेशंस (जो पेटीएम का मालिक है) ने कहा कि कंपनी और उसकी सहयोगी इकाई, पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (पीपीबीएल) ने स्वतंत्र संचालन के प्रति अपने दृष्टिकोण को मजबूत करने के लिए अतिरिक्त उपाय पेश किए हैं।

बीएसई फाइलिंग में कंपनी ने कहा कि पेटीएम और पीपीबीएल ने पारस्परिक रूप से पेटीएम और उसके समूह संस्थाओं के साथ विभिन्न अंतर-कंपनी समझौतों को बंद करने पर सहमति व्यक्त की है। इसके अलावा, पीपीबीएल के शेयरधारक अपने शेयरधारकों से स्वतंत्र, पीपीबीएल के शासन का समर्थन करने के लिए शेयरधारक समझौते (एसएचए) को सरल बनाने पर सहमत हुए हैं।

OCL के बोर्ड ने 1 मार्च, 2024 को समझौतों को समाप्त करने और SHA में संशोधन को मंजूरी दे दी।

पेटीएम शेयर
पिछले कारोबारी सत्र में पेटीएम के शेयर में गिरावट आई थी। कंपनी के शेयर 4 फीसदी गिरकर लोअर सर्किट को टच किया।

Related Articles

Back to top button