विजया एकादशी के दिन करें ये उपाय, सभी क्षेत्र में होंगे सफल

सनातन धर्म में विजया एकादशी का व्रत बेहद शुभ माना जाता है। इस दिन भगवान विष्णु की पूजा का विधान है। इस साल यह व्रत 6 मार्च को रखा जाएगा। ऐसी मान्यता है कि जो भक्त इस पवित्र उपवास को रखते हैं, उन्हें अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त होती है।

साथ ही उनके जीवन में खुशियां आती हैं। वहीं ज्योतिष शास्त्र में इस दिन को लेकर कई सारे उपाय बताए गए हैं, जो धन की मुश्किलों के साथ करियर की सारी बाधाएं दूर करते हैं, तो आइए जानते हैं –

मिलेगी मनचाही नौकरी
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर आप नौकरी पाना चाहते हैं, तो विजया एकादशी के दिन एक कलश लें, उस पर आम के पल्लव रखें। इसके बाद जौ से भरा पात्र रखें। फिर एक दीपक जलाएं और 11 लाल फूल, फल और मिठाई चढ़ाएं। साथ ही नौकरी प्राप्ति के लिए भगवान से प्रार्थना करें। ऐसा करने से श्री हरि विष्णु की कृपा से आपको आपकी मनचाही नौकरी प्राप्त हो जाएगी।

घर में होगी धन की बरसात
जो लोग पैसों की मुश्किलों से परेशान हैं, उन्हें विजया एकादशी के दिन अपनी पूजा में तुलसी पत्र का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए। ध्यान रहे तुलसी पत्र अर्पित करते समय भगवान विष्णु से धन और वैभव की प्रार्थना करें। ऐसा करने से आपकी आर्थिक तंगी दूर होगी। साथ ही श्री हरि के साथ देवी लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होगा।

करियर में होंगे सफल
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर आप करियर में सफलता पाने की कामना रखते हैं, तो आपको इस विशेष दिन राम दरबार की विधिपूर्वक पूजा करनी चाहिए। साथ ही रामरक्षा स्तोत्र का पाठ करना चाहिए। इसके बाद ग्यारह केले, लड्डू, लाल फूल, ग्यारह दीपक, ग्यारह खजूर, भगवान राम को अर्पित करना चाहिए।

Related Articles

Back to top button