यूपीएसएसएससी भर्ती 2024: फार्मासिस्ट पदों के लिए आवेदन का अंतिम मौका आज

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की ओर से भेषजिक (आयुर्वेदिक) के रिक्त पदों पर भर्ती चल रही है जिसमें शामिल होने के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज यानी 3 मार्च 2024 निर्धारित है। ऐसे में जो अभ्यर्थी अभी तक आवेदन नहीं कर सके हैं और इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं उनके लिए यह अंतिम मौका है।

इच्छुक अभ्यर्थी बिना देरी करते हुए तुरंत ही यूपीएसएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर या इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

कैसे करें आवेदन

  • यूपीपीएससी फार्मासिस्ट पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर कैंडिडेट रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें।
  • अब अगले पेज पर Apply लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद उम्मीदवार आवेदन लिंक पर क्लिक करके मांगी गयी सभी जानकारी भरें।
  • अंत में उम्मीदवार भर्ती के लिए निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर भविष्य के लिए सुरक्षित रख लें।

आवेदन शुल्क
इन भर्ती में आवेदन करने के लिए सभी श्रेणियों के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 25 रुपये का भुगतान करना होगा। आवेदन शुल्क ऑनलाइन माध्यम से जमा किया जा सकता है।

क्या है पात्रता
फार्मासिस्ट पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास यूपीएसएसएससी पीईटी 2023 का वैलिड स्कोर कार्ड होना चाहिए। इसके साथ ही अभ्यर्थी ने इंटरमीडिएट जीव विज्ञान/ मैथमेटिक्स विषयों के साथ उत्तीर्ण किया हो और फार्मास्युटिकल आयुर्वेदिक आदि में डिप्लोमाधारक होना चाहिए।

अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी। आयु की गणना 1 जुलाई 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी।

Related Articles

Back to top button
जानिये कितने खतरनाक हैं कबूतर। शतपावली: स्वस्थ रहने का एक आसान उपाय भारतीय मौसम की ALERT कलर कोडिंग In Uttar Pradesh Call in Emergency मधुमेह के साथ वजन बढ़ाने के उपाय