रिश्वत के आरोप में NHAI के दो और अधिकारी गिरफ्तार

सीबीआई ने रिश्वतखोरी रैकेट से जुड़े मामले में मध्य प्रदेश में कार्यरत एक उप महाप्रबंधक समेत एनएचएआई के दो और अधिकारियों को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही अब तक इस मामले में आठ लोगों की गिरफ्तार किया गया है।

भोपाल में परियोजना निदेशक का प्रभार संभाल रहे उप महाप्रबंधक राजेंद्र कुमार गुप्ता और विदिशा में परियोजना निदेशक के रूप में कार्यरत हेमंत कुमार को एनएचएआई के अधिकारियों और भोपाल स्थित बंसल कंस्ट्रक्शन व‌र्क्स प्राइवेट लिमिटेड से जुड़े रिश्वतखोरी रैकेट के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है।

सीबीआई ने रिश्वतखोरी रैकेट का भंडाफोड़ किया

सीबीआई ने रविवार को रिश्वतखोरी रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए नागपुर में तैनात एनएचएआई के महाप्रबंधक और परियोजना निदेशक अरविंद काले और मध्य प्रदेश के हरदा में तैनात उप महाप्रबंधक ब्रिजेश कुमार साहू को गिरफ्तार किया था।

काले ने 20 लाख रुपये की रिश्वत ली थी

काले ने 20 लाख रुपये की रिश्वत ली थी। अधिकारियों ने कहा कि विदिशा और डिंडोरी में छापेमारी के बाद कुल बरामदगी बढ़कर दो करोड़ रुपये से अधिक हो गई है और इसमें अभियान के दौरान जब्त किए गए आभूषण और नकदी भी शामिल है।

आरोपितों को भोपाल की स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया

उन्होंने बताया कि आरोपितों को भोपाल की एक विशेष अदालत में पेश किया गया, जहां उन्हें नौ मार्च तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। अधिकारियों ने कहा कि कंपनी के दो निदेशकों अनिल बंसल और कुणाल बंसल तथा चार कर्मचारियों को भी इस दौरान हिरासत में लिया गया है।

Related Articles

Back to top button