‘ड्यून 2’ ने तोड़ा अपनी ही फिल्म ‘ड्यून’ का रिकॉर्ड

टिमोथी चेलमेट और जेंडाया की फिल्म ड्यून पार्ट 2 की कमाई थमने का नाम नहीं ले रही है। फिल्म ने रिलीज के कुछ दिनों में छप्परफाड़ कमाई कर ली है। बिजनेस इतना आगे निकल चुका है कि ड्यून 2 ने अपनी ही फिल्म ड्यून 1 का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

ड्यून पार्ट 2 का वर्ल्डवाइड कलेक्शन होश उड़ा देने वाला है। हॉलीवुड की इस फिल्म ने 10 दिनों में ऐसा बिजनेस किया है कि सुनने वाले के लिए अपने कानों पर यकीन करना मुश्किल हो जाए।

दुनियाभर में किया कितना बिजनेस
डेडलाइन ने ड्यून पार्ट 2 के लेटेस्ट बिजनेस की रिपोर्ट शेयर की है। रविवार को ड्यून 2 ने थिएटर्स में 10 दिन पूरे कर लिए। इसके साथ ही दुनियाभर में फिल्म ने 3 हजार करोड़ (30,36,98,18,850) का आंकड़ा पार कर लिया है। वहीं, कोलाइडर की रिपोर्ट की मानें को ड्यून पार्ट 2 ने अमेरिकी बॉक्स ऑफिस पर ड्यून 1 का धूल चटा दी है।

ड्यून 1 को चटाई धूल
साई-फाई फिल्म ड्यून पार्ट 2 ने अपने दूसरे हफ्ते में जबरदस्त परफॉर्म किया है। साल 2021 में आई ड्यून 1 ने यूएस में 893 करोड़ से ज्यादा और दुनियाभर में 3 हजार करोड़ से ज्यादा कमाए थे। 1 मार्च को ड्यून पार्ट 2 की रिलीज से पहले मेकर्स ने ड्यून 1 को रि-रिलीज किया था। रिपोर्ट के अनुसार, रि-रिलीज के बाद पहले पार्ट ने लगभग 248 करोड़ और कमा लिए।

5 हजार करोड़ का आंकड़ा करेगी पार
ड्यून पार्ट 2 को वर्ड ऑफ माउथ का काफी फायदा मिला। फिल्म थिएटर्स पर लंबे वक्त तक राज करते हुए नजर आ रही है। रिपोर्ट के अनुसार, ड्यून पार्ट 2 को बनाने में 1572 करोड़ से ज्यादा खर्च हुए हैं। ऐसे में फिल्म को मुनाफा के लिए लगभग 4137 करोड़ का बिजनेस करना होगा। ड्यून पार्ट 2 के बिजनेस की रफ्तार को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि फिल्म के 5 हजार करोड़ के जादुई आंकड़े पर निशाना साधा है।

Related Articles

Back to top button
जानिये कितने खतरनाक हैं कबूतर। शतपावली: स्वस्थ रहने का एक आसान उपाय भारतीय मौसम की ALERT कलर कोडिंग In Uttar Pradesh Call in Emergency मधुमेह के साथ वजन बढ़ाने के उपाय