गर्मियों के लिए वॉर्डरोब अपडेट करते समय अपनाएं ये 5 टिप्स

सर्दियों का मौसम बीत चुका है, और गर्मियां दस्तक दे चुकी हैं। ऐसे में गर्म कपड़ों को वॉर्डरोब से निकालकर दूसरी जगह शिफ्ट करना होता है। इस समर सीजन में आप भी अपनी पर्सनैलिटी में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते हैं, तो इस आर्टिकल में बताए ये 5 टिप्स फॉलो कर सकते हैं। इससे आप स्टाइलिश और कूल तो लगेंगे ही, साथ ही आपका बजट भी नहीं गड़बड़ाएगा। आइए जानते हैं इनके बारे में।

गर्मियों के लिए वॉर्डरोब अपडेट करते समय इन 5 बातों का रखें ख्याल

1) महंगे कपड़ों को खरीदने से पहले आपको अच्छे से सोच विचार कर लेना चाहिए। कई बार होता ये है कि आप शौक-शौक में कपड़े उठा तो लाते हैं, लेकिन बाद में वे आपको ट्रेंडिंग या आरामदायक नहीं लगते हैं, ऐसे में पैसों का तो नुकसान होता ही है, साथ ही वॉर्डरोब में फिजूल की जगह भी खर्च होती है।

2) पुराने कपड़ों को यूं ही न फेंक दें। आप थोड़ा दिमाग दौड़ाएं या गूगल ही कर लें, तो आपको अपने पुराने कपड़ों को स्टाइल करने के कई तरीके देखने को मिल जाएंगे, ऐसे में इन तरीकों को आप बेझिझक अपना सकते हैं। बड़े से बड़े सेलिब्रिटीज भी ये ही करते हैं।

3) गर्मियों में आप अपने आउटफिट्स के साथ तरह-तरह के एक्सपेरिमेंट कर सकते हैं। ऐसे में आप फैशन से जुड़ी मैग्जीन्स, ब्लॉग, व्लॉग या आपस में दोस्तों से राय ले सकते हैं। इसके अलावा आप सस्ती चीजें खरीदकर भी उन्हें डीआईवाई की मदद से स्टाइलिश बना सकते हैं।

4) ऑनलाइन कपड़े खरीद रहे हैं, तो पहले एक बार अपने नजदीकी मॉल या शॉप्स पर भी विजिट जरूर कर लें। हो सकता है वहीं चीज आपको ऑफलाइन मार्केट में ज्यादा अच्छी क्वालिटी के साथ और कम दाम पर मिल रही हो।

5) जो पुराने कपड़े आपकी फिटिंग में नहीं आ रहे हैं, उन्हें जल्द से जल्द मोह त्यागकर जरूरतमंद लोगों को दान कर दें। इससे आप माइंड सेट भी कर पाएंगे, कि आखिर भरी हुई अलमारी में आपके मतलब का क्या है और क्या नहीं। कई बार जब हम बिजी होते हैं, और पहनने के लिए कुछ झटपट ढूंढना होता है, तो अक्सर वही कपड़े हाथ लगते हैं, जो साइज में छोटे और फिटिंग से बाहर हो चुके होते हैं।

Related Articles

Back to top button