यूकेएसएसएससी 2024: असिस्टेंट टीचर के पदों पर निकली भर्ती

टीचिंग फील्ड में जॉब ढूंढ रहे उम्मीदवारों के लिए अहम अपडेट है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके अनुसार, कुल 1544 सहायक अध्यापक (एलटी ग्रेड) के पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जारी सूचना के अनुसार, इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 22 मार्च, 2024 से शुरू होगी, जो कि 12 अप्रैल, 2024 तक चलेगी। इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स इस अवधि के भीतर अप्लाई कर सकेंगे। आवेदन करने के लिए उन्हें https://sssc.uk.gov.in पर जाकर अप्लाई करना होगा।

जारी हुई सूचना के अनुसार, कुल 1544 पदें में से गढ़वाल मंडल में 786 पद और कुमाऊं मंडल में 758 पदों पर भर्तियां होनी हैं। इस वैकेंसी के लिए आवेदन की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद फिर करेक्शन विंडो ओपन की जाएगी। इस दौरान, अगर किसी कैंडिडेट्स को लगता है कि उनके एप्लीकेशन फॉर्म में कोई गलती हो गई है तो वे इसमे सुधार कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें तीन दिन का समय दिया जाएगा।

UKSSSC Assistant Teacher Recruitment 2024: इन तिथियों का रखें ध्यान

उत्तराखंड असिस्टेंट टीचर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत- 22 मार्च, 2024

उत्तराखंड असिस्टेंट टीचर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख- 12 अप्रैल, 2024

उत्तराखंड असिस्टेंट टीचर भर्ती के लिए एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन- 16 से 19 अप्रैल, 2024

उत्तराखंड असिस्टेंट टीचर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन- जुलाई

UKSSSC Assistant Teacher Recruitment 2024: उत्तराखंड असिस्टेंट टीचर भर्ती के लिए ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन
सबसे पहले उम्मीदवारों को यूकेएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। अब भर्ती अनुभाग पर जाएं और सहायक शिक्षक (एलटी) रिक्ति अधिसूचना लिंक पर क्लिक करें। अब पात्रता मानदंड और निर्देशों को ध्यान से पढ़ें। ऑनलाइन आवेदन लिंक पर क्लिक करें और सटीक विवरण के साथ आवेदन पत्र भरें। शैक्षणिक प्रमाण पत्र और फोटोग्राफ सहित आवश्यक दस्तावेजों की स्कैन की गई प्रतियां अपलोड करें। अब दिए गए भुगतान गेटवे के माध्यम से आवेदन शुल्क का भुगतान करें और आवेदन पत्र जमा करें। इसके बाद उसक प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

Related Articles

Back to top button