इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक ने एग्जीक्यूटिव के पदों पर निकाली भर्ती

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक ने एग्जीक्यूटिव के पदों पर भर्ती निकाली है। आईपीपीबी ने कुल 47 पदों पर वैकेंसी निकाली है। इन पदों के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस शुरू हो चुका है। इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स आईपीपीबी की आधिकारिक वेबसाइट www.ippbonline.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 अप्रैल, 2024 है। लास्ट डेट बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा।

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक की ओर से जारी सूचना के अनुसार, कुल 47 पदों में से 21 पोस्ट अनारक्षित श्रेणियों के लिए निर्धारित किए गए हैं। वहीं, 4 पद ईडब्ल्यूएस कैटेगिरी में और 12 पद ओबीसी श्रेणी के लिए निर्धारित किए गए हैं। इसके अलावा, 7 पद एससी श्रेणी के लिए और 3 खाली पद एसटी श्रेणी के लिए हैं।

IPPB Recruitment 2024: ये देनी होगी फीस
आईपीपीबी की ओर से जारी सूचना के अनुसार, इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 21 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को नियमानुसार छूट दी जााएगी। इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को एससी/ एसटी/पीडब्ल्यूडी के लिए आवेदन शुल्क 150 रुपये है। वहीं, अन्य सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 700 रुपये है। ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं।

IPPB Recruitment 2024: इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक एग्जीक्यूटिव भर्ती के लिए ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन
डिया पोस्ट पेमेंट बैंक एग्जीक्यूटिव भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले आईपीपीबी की वेबसाइट ippbonline.com पर जाना होगा। अब होमपेज पर करियर विकल्प पर क्लिक करें। पंजीकरण करें और आवेदन पत्र भरें। सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें। आवेदन शुल्क का भुगतान करें। आवेदन प्रपत्र जमा करें। भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें।

Related Articles

Back to top button