16 सीट पर चुनाव लड़ेगी सीएम नीतीश की पार्टी!

लोकसभा चुनाव की तारीखों का एलान तो हो चुका है लेकिन अब तक राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय नहीं हुआ है। एनडीए में जीतन राम मांझी, उपेंद्र कुशवाहा, पशुपति पारस की पार्टी को लोकसभा सीट शेयरिंग को लेकर मंथन जारी है। इधर, सीएम नीतीश कुमार की पार्टी को 16 सीटें मिलने की बात सामने आ रही है। जदयू के वरीय नेता और राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा है कि हमारी पार्टी 16 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है। इतने ही सीटों पर हमारे सांसद हैं। इस बार थोड़ा-बहुत फेरबदल के साथ 16 सीटें हमें मिल गईं।

बिहार में सीट शेयरिंग को लेकर घोषणा
इधर, पशुपति कुमार पारस ने भी हाजीपुर, समस्तीपुर और नवादा पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है। उन्होंने स्पष्ट कहा है कि हमारे साथ न्याय नहीं हो रहा। हमलोग एनडीए की लिस्ट का इंतजार कर रहे। इसके बाद हमलोग कोई कदम उठाएंगे। उनके इस बयान ने भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के माथे पर शिकन ला दी है। हालांकि, चर्चा पशुपति पारस की पार्टी को समस्तीपुर सीट देने की थी। लेकिन, उनके बागी तेवर के बाद कुछ बदलाव हो सकता है। वहीं उपेंद्र कुशवाहा तीन और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी दो सीट मांग रहे। इन्हें एक-एक सीट मिलने बात सामने आ रही है। चिराग पासवान की पार्टी भी पांच सीट मिलने का दावा कर रही है। मुकेश सहनी भी मुजफ्फरपुर समेत दो लोकसभा सीट चाह रहे हैं। शीर्ष नेतृत्व जल्दी ही बिहार में सीट शेयरिंग को लेकर घोषणा कर देगी।

यह हो सकता है एनडीए के शीट शेयरिंग का फॉर्मूला
भाजपा- 17
जदयू – 16
लोजपा (रा.) – 5
हम – 1
राष्ट्रीय लोक मोर्चा- 1

हाजीपुर सीट से चुनाव लड़ने का दावा कर रहे पारस
वहीं चुनाव लड़ने के सवाल पर पशुपति पारस ने कहा कि हमारी किसी से कोई बातचीत नहीं हुई है। लेकिन, हम हाजीपुर से चुनाव लड़ेंगे। जहां से आरएलजेपी के सीटिंग सांसद हैं, वहां से ही वो लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। नवादा से चंदन सिंह और समस्तीपुर से प्रिंस राज चुनाव लड़ेंगे।

Related Articles

Back to top button