महाराष्ट्र: गढ़चिरौली में पुलिस का बड़ा एनकाउंटर, चार नक्सली किया ढेर

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में मंगलवार को पुलिस ने चार नक्सली को मार गिराया। इन चारों नक्सलियों पर सरकार ने 36 लाख रुपये के इनाम रखे थे। पुलिस के साथ मुठभेड़ में चारों की मौत हुई।

पुलिस अधीक्षक नीलोत्पल ने कहा कि पुलिस को सोमवार दोपहर सूचना मिली कि कुछ नक्सली आगामी लोकसभा चुनाव के लिए लागू आदर्श आचार संहिता के बीच विध्वंसक गतिविधियों को अंजाम देने के उद्देश्य से प्राणहिता नदी पार करके पड़ोसी राज्य तेलंगाना से गढ़चिरौली में प्रवेश कर चुके हैं।

सुरक्षाकर्मियों की जवाबी कार्रवाई में मारे गए चार नक्सली
गढ़चिरौली पुलिस की एक विशेष लड़ाकू इकाई सी-60 और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की त्वरित कार्रवाई टीम की कई टीमों को क्षेत्र में तलाशी के लिए भेजा गया था। अधिकारी ने कहा कि जब सी-60 यूनिट की एक टीम मंगलवार सुबह रेपनपल्ली के पास कोलामरका पहाड़ों में तलाशी ले रही थी, तब नक्सलियों ने उन पर अंधाधुंध गोलीबारी की, जिस पर सुरक्षाकर्मियों ने जवाबी कार्रवाई की।

नक्सलियों के पास से कई हथियार किए गए बरामद
गोलीबारी रुकने के बाद इलाके की तलाशी ली गई और चार पुरुष नक्सलियों के शव मिले, उन्होंने बताया कि उनके सिर पर 36 लाख रुपये का सामूहिक नकद इनाम था। अधिकारी ने बताया कि एक एके-47 बंदूक, एक कार्बाइन, दो देशी पिस्तौल, नक्सली साहित्य और अन्य सामान भी बरामद किया गया।

पुलिस ने बताया कि मृत नक्सलियों की पहचान वर्गीश, मगतू, दोनों अलग-अलग नक्सली समितियों के सचिव और प्लाटून सदस्य कुरसांग राजू और कुडिमेट्टा वेंकटेश के रूप में की गई है।

Related Articles

Back to top button