यूपी: होली के मद्देनजर रोडवेज ने कसी कमर, सात रूटों पर चार डिपो की 640 बसों का संचालन

होली के मद्देनजर रोडवेज ने कमर कस ली है। लोकल समेत सात रूटों पर शुक्रवार से एक अप्रैल तक बरेली, रुहेलखंड, बदायूं और पीलीभीत डिपो की 640 बसों का संचालन किया जाएगा। अगर किसी रूट पर बसों की किल्लत या ब्रेकडाउन की समस्या रहती है तो इसके लिए संबंधित डिपो के एआरएम और वर्कशॉप के फोरमैन समेत सीनियर फोरमैन जिम्मेदार होंगे। 10 दिन के लिए नियमित, संविदा और आउटसोर्सिंग सभी कर्मचारियों की छुट्टियों पर भी रोक लगा दी गई है।

होली पर बड़ी संख्या में कामगारों की घर वापसी होती है। ट्रेनों पर पहले से दबाव बढ़ा हुआ है। जिन रूटों पर ट्रेनों की संख्या कम है, उन रूटों की जिम्मेदारी रोडवेज को संभालनी है। इसको देखते हुए बसों को रूट आवंटन और चालक-परिचालकों की ड्यूटी अभी से लगा दी गई है।

चारों डिपो के वर्कशॉप के साथ रीजनल वर्कशॉप में भी शत प्रतिशत बसों को ऑनरोड करने के लिए काम चल रहा है। आरएम दीपक चौधरी ने बरेली, रुहेलखंड, बदायूं और पीलीभी डिपो के एआरएम को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि समय से ड्यूटी न आने वाले चालक-परिचालकों को नोटिस जारी करने के साथ पुलिस को भी सूचना दी जाए।

होली पर यात्रियों को आवागमन में समस्या न हो इसको लेकर चारो एआरएम और फोनमैन को चेताया गया है कि ब्रेकडाउन की स्थिति में ग्रुप फोरमैन से स्पष्टीकरण लिया जाए। ब्रेकडाउन की स्थिति में क्षेत्रीय मुख्यालय को तत्काल अवगत न कराने पर एआरएम को कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।

ब्रेकडाउन को गंभीरता से न लेने पर बदायूं एआरएम को चेताया
होली के मद्देनजर चारों डिपो के एआरएम को जारी किए गए आदेश में बदायूं एआरएम धर्णेंद्र चौबे को चेताया गया है। आदेश में स्पष्ट कहा गया है कि बदायूं एआरएम ब्रेकडाउन को गंभीरता से नहीं ले रहे। अन्य डिपो के मुकाबले बदायूं डिपो की बसें ज्यादा संख्या में ब्रेकडाउन और दुर्घटनाग्रस्त हो रही हैं। बदायूं एआरएम ब्रेकडाउन कम करने में रुचि नहीं ले रहे। समय से सूचना भी मुख्यालय को नहीं दे रहे। इस स्थिति पर आरएम ने नाराजगी जताई है।

किस रूट पर कितनी बसों में इजाफा
डिपो दिल्ली आगरा टनकपुर-हल्द्वानी-कानपुर-लखनऊ लोकल
बरेली- 86-105 22-25 40-50 30-15
रुहेलखंड- 87-108 18-20 25-30 20-30
बदायूं- 70-90 07-10 05-10 35-50
पीलीभीत- 45-60 03-05 15-20 15-15
कुल- 288-360 50-60 85-110 100-110

आरएम दीपक चौधरी ने बताया कि होली के मद्देनजर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। किसी रूट पर बसों की कमी नहीं रहेगी। रूटों पर अतिरिक्त बसों का आवंटन और फेरों को बढ़ाने के साथ चालक-परिचालकों की ड्यूटी अभी से लगा दी गई है। एआरएम और फोनमैन को भी दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। लोकल समेत सात रूटों पर 22 मार्च से एक अप्रैल तक 640 बसों का संचालन किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
जानिये कितने खतरनाक हैं कबूतर। शतपावली: स्वस्थ रहने का एक आसान उपाय भारतीय मौसम की ALERT कलर कोडिंग In Uttar Pradesh Call in Emergency मधुमेह के साथ वजन बढ़ाने के उपाय