बुधवार तक करें यूपीएससी नर्सिंग ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन

यूपीएससी ईएसआईसी नर्सिंग ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि कल है। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की ओर से कल, 27 मार्च, 2024 को इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन विंडाे को बंद कर दिया जाएगा। इसलिए, जिन कैंडिडेट्स को इस भर्ती के लिए आवेदन करना है वे आधिकारिक वेबसाइट https://upsc.gov.in./recruitment/ पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। बता दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 07 मार्च, 2024 से शुरू होगी।

UPSC ESIC Recruitment 2024: यूपीएससी ईएसआईसी नर्सिंग ऑफिसर भर्ती वैकेंसी डिटेल्स
यूपीएससी की ओर से जारी सूचना के अनुसार, कुल 1,930 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसके अनुसार, अनारक्षित वर्ग में 892,आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) कैंडिडेट्स में 193 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को 25 रुपये का शुल्क देना होगा। फीस का भुगतान नकद, नेट बैंकिंग, वीज़ा, मास्टर, यूपीआई, रुपे, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड के माध्यम से किया जाएगा। वहीं, महिला, अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी), बेंचमार्क दिव्यांग वाले व्यक्तियों (पीडब्ल्यूडी) उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे शैक्षणिक योग्तया को ध्यान से पढ़ लें और फिर उसके अनुसार ही अप्लाई करें, क्योंकि आवेदन पत्र में अगर कोई गड़बड़ी पकड़ में आती है तो फिर एप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा। इसलिए इस बात का ध्यान रखें।

UPSC ESIC Nursing Officer Recruitment 2024: ये मांगी है चाहिए एज लिमिट
इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले यूआर/ ईडब्लूएस कैंडिडेट्स की एज 30 साल होनी चाहिए। वहीं, ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों की आयु 33 सल और एससी/ एसटी सहित अन्य वर्ग के अभ्यर्थियों की एज लिमिट 33 साल होनी चाहिए। इसके अलावा, पीडब्लूडी वर्ग के अभ्यर्थियों की आयु 40 साल होनी चाहिए।

Related Articles

Back to top button